कांग्रेस की पूर्व जिला अध्यक्ष के कब्जे से सरकारी जमीन को प्रशासन ने कराया खाली, दिनभर करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

निलम राज शर्मा, पन्ना। कांग्रेस की पूर्व जिला अध्यक्ष दिव्या रानी की सरकारी जमीन पर कब्जे पर प्रशासन ने मंगलवार हथौड़ा चला दिया। प्रशासन ने कब्जे वाली जमीन को मुक्त करा लिया है। शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन दिनभर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार शाम होते ही प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया बल्कि उस जमीन पर अपना मालिकाना हक करते हुए बोर्ड भी लगा दिया।

हालांकि दिन भर चले इस हाइप्रोफाइल मामले में अभी भी प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है।उस वक्त भूमि से अतिक्रमण हटा लिया गया है प्रशासन के अधिकारी और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है।

इसे भी पढ़ेः शिवराज कैबिनेट की बैठकः कॉलोनी में गरबा खेलने मिली इजाजत, MP में कोचिंग 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

बता दें कि यह अनुज्ञा पत्र दिग्विजय सिंह के शासन काल के समय जारी हुआ था।जिस जमीन को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अपनी जमीन समझ बैठी थी।

इसे भी पढ़ेः राज्यपाल के कार्यक्रम में हंगामाः कांग्रेस विधायक को कलेक्टर ने बोलने से रोका, गुस्सा होकर जमकर की नारेबाजी

एसडीएम सत्यनारायण दरों ने कहा कि 93-94 में जब कांग्रेस का शासन काल था तो इनको जिला प्रशासन की ओर से 2 साल के लिए फलदार वृक्ष लगाने के लिए अनुज्ञा पत्र जारी हुआ था। पट्टा जारी नहीं हुआ।ऐसे में आज प्रशासन ने इस भूमि पर पाथवे निर्माण और बच्चों के खेलने के लिए पार्क के लिए जमीन का अधिग्रहण किया है यह जमीन शासकीय जमीन है।

इसे भी पढ़ेः जनसुनवाई में पहुंची ‘माता रानी’!: कलेक्टोरेट में जोर-जोर से गीत गाने लगी लगी महिला, बोली- मोदी ने कहा है, ग्वालियर किले पर मंदिर बनवा दो

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!