whatsapp

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन की तैयारी में जुटा प्रशासन, दर्शकों को अन्य सुविधाओं के साथ मिलेगी बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी…

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने अधिकारियों की बैठक ली. चर्चा के दौरान सुरक्षा, पार्किंग और दर्शकों की सुविधाओं पर फोकस किया गया. टूर्नामेंट का आयोजन परसदा स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होगा, इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोडस, ब्रायन लारा जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है.

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभा कक्ष में क्रिकेट टूर्नामेंट के संबंध में अधिकारियों की बैठक हुई. टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी, कर्तव्यों का निर्वहन कुशलतापूर्वक व ईमानदारी से करें.

इस बार स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टीविटी के लिए जियो और एयरटेल की ओर से विशेष सुविधा मिलेगी. कलेक्टर ने मोबाइल नेटवर्क के लिए जरूरी सभी तैयारियां, अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. इसके साथ कलेक्टर ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों पर भी पर्याप्त लाइट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए.

उन्होंने पार्किंग स्थल सहित मैच के दौरान भी स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए. इस बार मैच के दौरान दर्शकों से दोपहिया वाहनों के लिए 10 रूपये और चार पहियां वाहनों के लिए 30 रूपये पार्किंग शुल्क लिया जाएगा. कलेक्टर ने पार्किंग स्थलों के समतलीकरण का काम अगले दो दिनों में करने के निर्देश दिए

कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित आयोजक मंडल के प्रतिनिधियों को पर्याप्त संख्या में टिकट काउंटर स्थापित करने को कहा. इसके साथ ही दर्शकों की सुविधा के लिए परिसर में जगह-जगह साइनेज लगाने के भी निर्देश दिए. पिछली बार की तरह इस बार भी दर्शकों को रायपुर शहर से स्टेडियम तक बस की सुविधा मिलेगी. कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल, वनमंडलाधिकारी विश्वेश कुमार सहित नवा रायपुर विकास प्राधिकरण, जिला पंचायत, नगर निगम यातायात पुलिस, सभी एसडीएम, लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल, नगर सेना तथा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

एक अक्टूबर को होगा फाइनल मैच

बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन मैजिस्टिक लीजेंड स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक किया जा रहा है. इस आयोजन में 27 सितंबर को दो, 28 एवं 29 सितंबर को एक-एक तथा 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा आदि सम्मिलित होंगे.

इसे भी पढ़ें :


Related Articles

Back to top button