राजधानी के इन 3 सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया जारी, 30 जून है अंतिम तिथि

सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी रायपुर में तीन सरकारी स्कूलों को अंग्रेज़ी मीडियम स्कूल में तब्दील कर दिया गया है, जहां बच्चों की प्रवेश प्रक्रिया जारी है. इसके लिए आपको आवेदन ऑफलाइन ही स्कूल में जमा करना पड़ेगा और अंतिम तिथि 30 जून है.

Close Button

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने बताया कि नगर निगम के तीन स्कूल शहीदी स्मारक की स्कूल मोदहापारा, बीपी पुजारी स्कूल राजा तालाब, आरडी तिवारी स्कूल आमा पारा चौक स्थित स्कूल को अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल बनाया गया है. जिसके लिए तैयारी जोरों पर है. इन स्कूलों में प्रवेश के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है. अभी तक भारी मात्रा में आवेदन आ चुके हैं. आवेदन जमा करने के 30 जून आखिरी तारीख है.

इन सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित होगी. पहली कक्षा के प्रवेश के लिए लॉटरी पद्धति को अपनाया जाएगा. दूसरी से बारहवी तक मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. स्कूलों में किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा. इसके साथ ही कॉपी, किताब, स्कूल, ड्रेस समेत सभी चीजें निशुल्क विद्यार्थियों को उपलब्ध कराया जाएगा. बच्चों के प्रवेश के लिए आवेदनों को चिन्हित स्कूलों में जमा किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।