मस्जिद में धमाका से 30 की मौत: जुमे की नमाज पर मस्जिद में एक के बाद एक हुए तीन धमाके, 30 लोगों की मौत, 90 घायल

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कंधार शहर में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में धमाका हुआ है. इस धमाके में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 90 अन्य घायल हो गए. एक हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. बीबी फातिमा मस्जिद के अंदर की तस्वीरों में टूटकर बिखरी हुई खिड़कियां और जमीन पर पड़े शव दिख रहे हैं. कुछ अन्य लोग घायलों की मदद करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

देखें दर्दनाक VIDEO: दुर्गा विसर्जन करने जा रहे एक दर्जन से ज्यादा भक्तों को तेज रफ्तार कार ने कुचला, 16 घायल, 5 की मौत की खबर! 

विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यह आत्मघाती हमला था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मस्जिद में तीन धमाके हुए. इस्लामिक स्टेट की एक स्थानीय शाखा आईएस-के की ओर से हमले की जिम्मेदारी लेने की उम्मीद है. कंधार अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है और तालिबान का जन्मस्थान है. इसलिए आईएस-के द्वारा शहर में हमला, जो तालिबान का बड़ा शत्र है, महत्वपूर्ण है.

जेल में बंद 10 कैदियों ने पिया सैनिटाइजर, 2 कैदी की मौत, कोरोना से बचाव के लिए रखा गया था सैनिटाइजर 

पिछले शुक्रवार को उत्तरी शहर कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान एक अन्य शिया मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए थे. आईएस-के ने कहा था कि उसने हमला किया है, जो अगस्त के अंत में अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से सबसे घातक हमला था.

जशपुर की घटना में 2 अधिकारियों पर गिरी गाज, SP ने ASI को निलंबित और TI को किया लाइन अटैच 

आईएस-के एक सुन्नी मुस्लिम समूह, अफगानिस्तान में सभी जिहादी आतंकवादी समूहों में सबसे चरम और हिंसक है. सुन्नी मुस्लिम चरमपंथियों ने शिया मुसलमानों को निशाना बनाया है, जिन्हें वे विधर्मी मानते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएस-के ने अफगान सुरक्षा बलों, राजनेताओं और मंत्रालयों, तालिबान, शिया मुसलमानों और सिखों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों, अमेरिका और नाटो बलों और सहायता संगठनों सहित अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों को निशाना बनाया है.

BIG BREAKING: गांजे से भरी तेज रफ्तार कार ने 16 लोगों को कुचला, गुस्साए ग्रामीणों ने गाड़ी को किया आग के हवाले… 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।