टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के बाद इस युवा खिलाड़ी ने कही खास बात, बोले खेल नहीं बल्कि नजरिए में परिवर्तन लाना होगा

स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को आखिरकार टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जगह मिल ही गई, वेस्टइंडीज के खिलाफ जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था तो उस टीम में गिल को नहीं चुना गया था, जिसके बाद खुद शुभमन गिल ने निराशा जाहिर की थी, साथ ही कुछ क्रिकेट के जानकारों ने भी निराशा व्यक्त की थी।

लेकिन अब जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का  ऐलान किया गया तो उस टीम में 20 साल के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को भी टीम  इंडिया में सेलेक्ट किया गया।

भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद शुभमन गिल ने खुशी व्यक्त की है, साथ ही कई अहम बातें भी कही हैं।

एक इंटरव्यू में शुभमन गिल ने कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने का एक अलग ही अनुभव है, और आईपीएल का अनुभव उनके काम आएगा,  हाल ही में दलीप ट्राफी में शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया, लगातार इंडिया ए की टीम से भी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं, इनका बल्ला भी लय में है।

लेकिन शुभमन गिल का मानना है कि आईपीएल में खेलने का जो अनुभव है उनके पास वो उन्हें इस टेस्ट सीरीज में काम आएगा।

उन्होंने कहा कि  मुझे लगता है कि मुझे अपने खेल में नहीं बल्कि अपने नजरिए में परिवर्तन लाना होगा, अंडर-19 वर्ग में आप अपने तरह के खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, लेकिन सीनियर टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ियों के बीच खेलना पड़ता है। मैं इस स्तर पर अंडर-19 की मानसिकता के साथ नहीं खेल सकता, 125 की स्पीड से आती गेंदों को खेलना और 140 की रफ्तार से आती गेंदों का लगातार सामना करने में बहुत फर्क होता है।

इसके अलावा शुभमन गिल ने कहा कि पंजाब टीम से खेलते हुए उन्हें युवराज सिंह से भी बहुत कुछ सीखने को मिला, इस दौरान वो उन्हें सलाह भी देते रहते थे। इसके अलावा वो लगातार अपने खेल में इंप्रूव मेंट लाने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और सुर्खियों में आए थे उसी के बाद से शुभमन गिल लगातार क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ रहे हैं और अब उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिल गई है, और उम्मीद करेंगे कि उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी सीरीज में मिल जाए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।