Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. टाटा ग्रुप ने अपने डायरेक्ट-टू-होम कंपनी के नाम को लेकर एक बड़ा बलाव करने का फैसला किया है. टाटा ग्रुप और वॉल्ट डिजनी कंपनी के बीच एक जॉइंट वेंचर ने रीब्रांडिंग पहल में 18 साल तक चलने के बाद अपने ब्रांड नाम से ‘स्काई’ को हटाने का फैसला किया है. नाम बदलने के बाद अब Tata Sky का नाम टाटा प्ले हो जाएगा.

Tata Sky, जो 19 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स का दावा करता है, कंपनी को लगता है कि उसके बिजनेस इंट्रेस्ट सिर्फ डीटीएच सर्विस से आगे बढ़ गए हैं और अब इसमें फाइबर-टू-होम ब्रॉडबैंड और बिंज शामिल हैं, जो 14 ओटीटी सर्विस प्रदान करता है.

इसे भी पढ़ें – फिर कप्तानी करते नजर आएंगे विराट कोहली! जानिए चेयरमैन ने क्या कहा…

टाटा प्ले के एमडी और सीईओ हरित नागपाल ने के मुताबिक, ‘हमने डीटीएच कंपनी के तौर पर शुरुआत की थी, लेकिन अब हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बन गए हैं. “चूंकि ग्राहकों के एक छोटे से बेस की जरूरतें बदल रही थीं, और वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट का उपभोग कर रहे थे, हम एक मंच बनाना चाहते थे और उन्हें एक यूनिफाइड एक्सपीरिएंस प्रदान करना चाहते थे. इसलिए, हमने बिंज लॉन्च किया. हम एक ब्रॉडबैंड बिजनेस भी पेश करते हैं.”

सीईओ ने कहा कि डीटीएच उनका सबसे तेजी से बढ़ने वाला और सबसे बड़ा बिजनेस बना रहेगा. वहीं ओटीटी भी बड़ा होने वाला है और इस प्रकार यह एक ब्रांड पहचान का समय है जो डीटीएच बिजनेस से परे है.

इसे भी पढ़ें – सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, रेफरी ने सुनाई ये सजा… 

टाटा संस और रूपर्ट मर्डोक के स्वामित्व वाली 21st सेंचुरी फॉक्स के बीच 80:20 जॉइंट वेंचर के रूप में लॉन्च होने के बाद, Tata Sky ने 2004 में ऑपरेशन शुरू किया. इसके बाद, फॉक्स और टाटा ग्रुप ने टीएस इन्वेस्टमेंट्स का गठन किया, जिसने Tata Sky में 20% हिस्सेदारी हासिल कर ली. इसने फॉक्स को 9.8% की अतिरिक्त अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी दी. बाद में, जब मर्डोक ने फॉक्स के एंटरटेनमेंट बिजनेस को वॉल्ट डिजनी कंपनी को बेच दिया, तो Tata Sky में हिस्सेदारी भी मिकी माउस कंपनी को ट्रांस्फर कर दी गई.

">
Share: