हेड कोच के बाद अब बल्लेबाजी कोच ने पंत को लेकर कह दी है ये बड़ी बात

स्पोर्ट्स डेस्क– टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इन दिनों सुर्खियों में हैं, और वजह है कि उन्हें एम एस धोनी का टीम इंडिया में उत्तराधिकारी माना जा रहा है, इसलिए भी उनके खेल पर हर किसी की  नजर है, और हर मैच के बाद उनके खेल की समीक्षा की जाती है.

लेकिन वेस्टइंडीज दौरे में जिस तरह से उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मौका दिया गया, और टीम मैनेजमेंट ने भी हर मैच में उन पर भरोसा जताया, जिसके बाद जिस तरह के प्रदर्शन की उनसे हर किसी को उम्मीद थी उस तरह का खेल वो दिखा नहीं पाए, और उनकी आलोचना भी लगातार हो रही है। साथ ही सवालों के घेरे में भी है.

अभी हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच ने युवा रिषभ पंत को अल्टीमेटम दिया, और अब टीम के बल्लेबाजी कोच ने भी पंत को लेकर बड़ी बात कह दी है.

टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि  कई बार हम टेक्निक पर कुछ ज्यादा ही ध्यान रखते हैं, लेकिन इस लेवल पर खिलाड़ी का माइंटसेट ज्यादा मायने रखता है, आपको अपना गेमप्लान सही तरीके से देखना होता है. वहीं जहां तक रिषभ पंत की बात है वो शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अपने गेमप्लान पर काम करने की जरूरत है. अपने खेल में उन्हें थोड़ी अनुशासन लाने की जरूरत है.

गौरतलब है कि रिषभ पंत के खेल को लेकर हर कोई लगातार समीक्षा कर रहा है, और किसी भी मंच पर हो उनके खेल के बारे में सवाल भी किए जा रहे हैं. ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि पंत पर इस समय कितना उम्मीदों का दबाव है, उन्होंने टीम इंडिया में एंट्री तो कर ली है लेकिन अभी सीट पक्की करने के लिए काफी दमदार प्रदर्शन की जरूरत है. जिसके लिए उन्हें लगातार शानदार खेल दिखाना होगा, विकेट के पीछे तो बेहतर करना ही होगा साथ ही बल्ले से भी लगातार रन बरसाने होंगे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।