वर्ल्ड कप के पहले ही मैच के बाद इस खिलाड़ी के ‘भाई’ का हो गया था मर्डर, इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाया

स्पोर्ट्स डेस्क- वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड नया वर्ल्ड चैंपियन बना, लेकिन इंग्लैंड टीम में एक ऐसा युवा खिलाड़ी भी खेल रहा था जिसका पहला ही वर्ल्ड कप था, और इस वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से इस खिलाड़ी ने सनसनी मचा दिया, और इंग्लैंड के लिए एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया।

इंग्लैंड टीम के युवा खिलाड़ी ज्योफ्रा आर्चर अपना पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे थे, और उन्होंने 11 मैच में 20 विकेट लेने का कारनामा किया, एक तरह से कहा जाए तो इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में इस गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई।

24 साल के ज्योफ्रा आर्चर को आज दुनिया का हर क्रिकेट प्रेमी जानने लगा है, बहुत कम समय में आर्चर ने अपनी एक खास पहचान बना ली है।

लेकिन क्या आपको पता है कि मौजूदा वर्ल्ड कप के पहले ही मैच के बाद आर्चर के साथ एक दुखद घटना घटी थी ऐसी घटना जिसके बाद कोई भी खिलाड़ी दुख के समंदर में डूब जाए, लेकिन आर्चर ने इन हालातों में भी खुद को संभाला और वर्ल्ड कप जैसे अहम मैच शानदार प्रदर्शन किया।

भाई का हो गया मर्डर, फिर भी डटे रहे आर्चर

ज्योफ्रा आर्चर अपने पहले वर्ल्ड कप का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले ही थे कि उसके दूसरे दिन उनके लिए बुरी खबर आई कि उनके चचेरे भाई एशेंटियो ब्लैकमैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, बताया जा रहा है कि इस खबर को सुनने के बाद थोड़ी कमजोर जरूर पड़ गए थे लेकिन फिर खुद को संभाला और वर्ल्ड कप में अपना ध्यान लगाया, और खेलना जारी रखा, आर्चर ने अपने चचेरे भाई के साथ बचपन का बहुत समय बिताया था।

आर्चर के पिता ने भी कहा है कि इस घटना के बाद आर्चर को बहुत सदमा पहुंचा था लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और खेलना जारी रखा।

आर्चर के बारे में ये पता है क्या ?

ज्योफ्रा आर्चर आज इंग्लैंड के स्टार गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन कभी वो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी थे, और बहुत कम समय में आर्चर ने इंग्लैंड टीम तक का सफर तय कर लिया, आर्चर वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं। 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।