Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन हाल ही में समाप्त हो गया है. 2022 का सीजन गुजरात टाइटंस के लिए बेहतरीन रहा, सीजन गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में टी20 ट्रॉफी अपने नाम कर लिया है. एक टीम जिसे ट्राफी का दावेदार मानने से इनकार किया गया था और मेगा नीलामी के बाद कमजोर करार दिया गया था, उसने 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,04,859 प्रशंसकों के सामने राजस्थान रॉयल्स को खिताबी मुकाबले में हराकर जीत हासिल कर लिया. अब, उनके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2022 जीतने में गुजरात के लिए क्या काम किया, इस पर विस्तार से बताया है.

फ्रेंचाइजी द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में शमी ने खुलासा किया कि विभिन्न खिलाड़ी अलग-अलग मैचों में टीम को जिताने के लिए आगे आए. गुजरात की जीत में शमी, लॉकी फग्र्यूसन, शुभमन गिल, कप्तान हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राशिद खान, राहुल तेवतिया और रिद्धिमान साहा ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है. जिसमें गिल, मिलर और पांड्या ने सीजन में दो बार इस पुरस्कार को अपने नाम किया.

इसे भी पढ़ें- सत्ता का रुआब और अवैध कब्जाः ग्रामीण ने कांग्रेस विधायक पर जमीन कब्जा का लगाया आरोप, सरकार का धौंस दिखाकर किया गाली-गलौज, जानिए विधायक ने क्या कहा…

मोहम्मद शमी ने कहा कि “सबसे अच्छी बात जो देखने वाली थी, जैसे हर टीम के लिए उनके वरिष्ठ खिलाड़ी या कुछ अन्य खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं. लेकिन जब हम अपनी टीम को देखते हैं, तो हर मैच में (गुजरात टाइटंस के लिए), एक नया चेहरा विजेता के रूप में सामने आया है. जिसे देखकर लोगों ने खूब लुत्फ उठाया और जिसका परिणाम आप अभी देख रहे हैं.”

गूगल में हमारी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

शमी ने 6.62 की इकॉनमी रेट से पावर-प्ले में 11 विकेट हासिल किए, जो टूर्नामेंट में एक गेंदबाज द्वारा लिए गए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में टीम का शानदार प्रदर्शन का श्रेय मैदान के बाहर के माहौल को दिया.

इसे भी पढ़ें – पृथ्वीराज की पूरी टीम के साथ सोमनाथ मंदिर पहुंचे अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर, मंदिर में किया पूजा…

शमी ने आगे कहा कि “यह एक अच्छा सीजन रहा है, खासकर हम सभी के लिए. मेरे अनुसार, एक परिवार और टीम के रूप में हमारे बीच जो बॉन्डिंग थी, वह वास्तव में अच्छी तरह से दिख रही थी. (टीम) प्रबंधन ने अपनी भूमिका वास्तव में अच्छी तरह से निभाई है और किसी ने कोई दबाव महसूस नहीं होने दिया.”

गुजरात के साथ आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीतने के बाद शमी का अगला कार्य 1 से 5 जुलाई तक एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पांचवां टेस्ट खेलना होगा, जो पिछले साल स्थगित हो गया था.