महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव : अग्रवाल महासभा अग्रसेन दौड़ में महिला, बुजुर्गों के साथ हजारों अग्रजन की रही भागीदारी

हेमंत शर्मा, रायपुर। अग्रवाल महासभा की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस कड़ी में रविवार सुबह राजधानी के मरीन ड्राइव में अग्रवाल महासभा अग्रसेन दौड़ का आयोजन किया गया. अग्रवाल युवामंडल की ओर से अलग-अलग वर्गों में महिला, बुजुर्ग और अग्रसेन वर्ग में दौड़ आयोजित किया गया, जिसमें करीब दो हजार से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

अग्रसेन दौड़ मरीन ड्राइव से शुरू होकर पंडरी स्थित रानी सती मंदिर के पास से होते हुए वापस मरीन ड्राइव में ख़त्म हुई. अलग-अलग वर्गों में पहले स्थान पाने वाले प्रतिभागी को 11,000, द्वितीय को 7100 और तीसरा स्थान में आने वाले को 5100 रुपये देकर पुरुस्कृत किया गया. इसके अलावा 20 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया. अग्रसेन दौड़ के दौरान तेज धूप होने के बावजूद प्रतिभागियों में गजब का उत्साह देखा गया.

पूरे आयोजन के दौरान अग्रवाल महासभा से जुड़े पदाधिकारी मौजूद रहे. इस अवसर पर अग्रवाल महासभा के सरंक्षक रामजी आग्रवाल ने कहा कि इस तरह के आयोजन से प्रतिभाएं सामने आती हैं. अग्रवाल महासभा हर साल अग्रसेन जयंती पर इसका आयोजन करता है. अग्रवाल महासभा के महामंत्री विजय अग्रवाल ने जयंती के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि आज अग्रसेन दौड़ का आयोजन किया गया है इसके बाद 25 से मुख्य कार्यक्रम शुरू होंगे. 28 सितम्बर को अग्रसेन जयन्ती पर शहर में भव्य शोभायात्रा भी निकाली जाएगी.

कार्यक्रम में अग्रवाल महासभा के पदाधिकारियों के साथ नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल, स्वराज एक्सप्रेस और लल्लूराम डॉट कॉम के चेयरमैन नमित जैन के अलावा अन्य मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।