कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे का बयान, कांग्रेस सरकार धान खरीदी करने में सक्षम, नहीं होने देंगे प्रभावित

साय के बयान पर पलटवार, कहा- क्या उन्होंने रमन सिंह से मांगा था इस्तीफा ? मानव तस्करी पर बोले- रमन सिंह से पूछा जाना चाहिए बीजेपी नेत्री की क्यों मिली संलिप्तता ?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी की शुरुआत हो रही है. इसे लेकर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि धान खरीदी की सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है. आज से किसानों को टोकन बाँटने का काम भी शुरू हो गया है. वहीं उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र से हमें धान खरीदी पर सहयोग नहीं मिल रहा है. हमने चार लाख बारदाने की मांग की थी, लेकिन हमें सिर्फ डेढ़ लाख बारदाना ही मिला. हम धान खरीदी पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ की सरकार किसानों के साथ है. किसानों को लाभ दिलाने के लिए जो भी संभव है किया जाएगा. राज्य सरकार किसानों से धान खरीदी करने में सक्षम है. इस बार हमने 90 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी करने का लक्ष्य रखा है.

मौसम का कोई बहुत ज्यादा असर नहीं है. किसानों को नुकसान नहीं होगा. धान खरीदी के लिए आवश्यक राशि हम जुटा लेंगे. धान खरीदी के मुद्दे पर हम केंद्र सरकार से लगातार चर्चा करते रहते हैं. केंद्र सरकार से 4 लाख बारदाने की मांग की थी. लेकिन हमें डेढ़ लाख बारदाना ही मिला है. लेकिन इसके बाद भी हम कहीं भी खरीदी को प्रभावित होने नहीं देंगे. धान खरीदी व्यवस्थित तरीके से जारी रहेगी.

मानव तस्करी का मामला गम्भीर

मानव तस्करी मामल में बीजेपी महिला नेत्री की गिरफ्तारी पर मंत्री चौबे ने कहा कि ये बड़ा क्राइम है. भाजपा की पदाधिकारी इसमें संलिप्ता क्यों पाई गई ? ये रमन सिंह से पूछा जाना चाहिए. मानव तस्करी का मामला गम्भीर है. इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में सिंचाई की बड़ी परियोजना आई ही नहीं. बोधघाट परियोजना पर काम जारी है. 22 हजार करोड़ की परियोजना है. इसी तरह से कई बड़ी परियोजना को शुरू करने की तैयारी है.

क्या रमन सिंह से मांगा था इस्तीफा ?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश और मंत्री टीएस सिंहेदव के इस्तीफे देने वाले बयान पर पलटवार कर चौबे ने कहा कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष को यह बताना चाहिए कि 2100 रुपये देने का वादा किया था, तो क्या उन्होंने रमन सिंह से इस्तीफा मांगा था ? 300 रुपये का बोनस नहीं दिया था क्या उन्होंने रमन सिंह से इस्तीफा मांगा था ? पहले इसका उत्तर दे दे, फिर आगे बात करेंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।