whatsapp

‘सू-सू कांड’ BREAKING: DGCA ने Air India पर ठोका जुर्माना, 4 दिन पहले 30 लाख, जानिए अब फिर क्यों लगाया इतने लाख का Fine ?

Air India Urination Case News: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने पेरिस से नई दिल्ली आ रही फ्लाइट में महिला यात्री के कंबल में पेशाब करने पर एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. डीजीसीए का कहना है कि 6 दिसंबर 2022 को हुई घटना की जानकारी नहीं दी गई थी, इसलिए जुर्माना लगाया गया है.

एयर इंडिया की एआई 142 पेरिस से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में एक पुरुष यात्री ने वॉशरूम में सिगरेट पी और फिर सीट पर लेटी महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है. पिछले एक महीने में दूसरी बार एयर इंडिया पर जुर्माना लगाया गया है.

पहले से ही जुर्माना

बता दें कि पिछले साल 26 नवंबर को विमानन नियामक डीजीसीए ने उड़ान के दौरान कई नियमों का उल्लंघन करने के मामले में एयर इंडिया की उड़ान के दौरान एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये और सेवाओं के निदेशक पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. पायलट प्रभारी का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया.

माजरा क्या है ?

फ्लाइट पेरिस से दिल्ली के लिए लैंड हुई थी. एयरपोर्ट सुरक्षा को सूचित किया गया कि पुरुष यात्री नशे में था और केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था. उसने नशे में धुत महिला यात्री के कंबल पर पेशाब कर दिया.

इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली में सीआरपीएफ ने पुरुष यात्री को पकड़ा था, लेकिन दोनों यात्रियों के बीच समझौता होने के बाद (Air India Urination Case News) पुरुष यात्री को छोड़ दिया गया.

बता दें कि पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की एक और फ्लाइट में एक बुजुर्ग यात्री पर एक पुरुष यात्री ने पेशाब करने का आरोप लगाया था. इस बारे में भी न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक एयर इंडिया के सीईओ समेत सीईओ के बारे में पूरी जानकारी थी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button