रायपुर से उड़ान भरने के लिए तैयार विमान, 25 से उड़ान भरने वाले विमानों की जारी लिस्ट…

सत्यपाल राजपूत रायपुर। लॉकडाउन 4.0 में घरेलू विमान सेवा को सरकार ने नियम-शर्तों के साथ मंजूरी दे दी है. इस कड़ी में 25 मई से रायपुर के स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से भी उड़ान भरने की तैयारी शुरू हो गई है. रायपुर एयरपोर्ट प्रबंधन ने 25 मई से 30 जून तक उड़ने वाले विमानों की लिस्ट जारी कर दी है.

Close Button

रायपुर एयरपोर्ट के एटीसी राकेश सहाय ने बताया कि भारत सरकार ने 25 मई से यात्री सेवा शुरू करने का परमिशन दे दिया है. आदेशानुसार रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता और बैंगलोर के लिए फ़्लाइट मिलेंगी. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यात्रा से पहले आरोग्य सेतू एप मोबाइल पर डाउनलोड कर लें. अगर आपका एरिया ग्रीन बेल्ट दिखाता है तो आप सफ़र कर सकते हैं और रेड बेल्ट दिखाता है तो स्वास्थ्य विभाग से सलाह ली जाएगी.

उन्होंने कहा कि अब हंड्रेड परसेंट वेब चेकिंग होगी. अब अपना बोर्डिंग पास घर से ही मोबाइल पर लेकर आएं. हम ऐसा व्यवस्था बनाने जा रहे हैं, जिसमें कोई भी कार्रवाई के लिए दो व्यक्ति आपस में टच न हो. मास्क पहनकर आना है, और पहने ही रहना है. सोशल डिस्टेंस के लिए बनाए गए मार्किंग को ध्यान में रखते हुए नियम का पालन करना है. यात्रियों के लगेज को विमान में ले जाने से पहले और विमान से उतारने के बाद सैनेटाइज कर यात्रियों को दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।