Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले गए टेस्ट मुकाबले में इंडिया ने 372 रनों से न्यूजीलैंड को 1-0 से करारी मात दे दिया है. लेकिन इस हार के बावजूद भी ये मैच न्यूजीलैंड के स्पिनर Ajaz Patel के लिए बेहद खास रहा. कारण ये है कि इस मैच में उन्होंने एक ही पारी में 10 और कुल पूरे मैच में 14 विकेट झटक लिया था. इसके बावजूद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब नहीं दिया गया.

एजाज के साथ हुई नाइंसाफी!

बता दें कि इस मैच में Mayank Agarwal को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है. जिसके बाद से जमकर बवाल मच गया है. क्योंकि एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज को मैन ऑफ द मैच का खिताब नहीं दिया गया. दुनियाभर के क्रिकेट और Ajaz Patel के फैंस और खुद भारत के लोग भी इस बात पर सवाल खड़े कर रहे हैं, कि एजाज को ये खिताब क्यों नहीं दिया गया. लोग Ajaz Patel को अवॉर्ड ना दिए जाने पर जमकर अपना नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – यूनीक है आज का Google Doodle : जानिए क्यों गूगल भारत में मना रहा पिज्जा डे, डूडल में देखें ‘पिज्जा मेन्यू’ … 

मयंक का प्रदर्शन भी था अच्छा

मयंक अग्रवाल की बात करें तो पहली पारी में उन्होंने 150 रन की तगड़ी पारी खेली थी, तो वहीं, दूसरी पारी में भी उन्होंने 62 रन बनाया है. जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस फैसले पर Ajaz Patel के फैंस बुरी तरह गुस्सा हो गए हैं. कई लोग सोशल मीडिया पर इस मामले पर जमकर बवाल खड़ा कर रहे हैं. वहीं, कई पूर्व और दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी इस फैसले पर सवाल खड़े किया हैं.

‘परफेक्ट 10’ में शामिल हुए एजाज

Ajaz Patel ने भारत के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी 10 विकेट हासिल किए. वो Jim Laker और Anil Kumble के बाद ये खास मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

इसे भी पढ़ें – अर्जुन कपूर ने गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा को बताया ‘टास्कमास्टर’, मालदीव में छुट्टियां मना रहे लवबर्डस … 

अनिल कुंबले भी कर चुके हैं कमाल

गेंदबाज Ajaz Patel ने अब इंग्लैंड के Jim Laker और भारत के Anil Kumble जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली. जिम ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Manchester के ओल्ड ट्रैफर्ड में यह कमाल किया था. उन्होंने 51.2 ओवर में 53 रन देकर 10 विकेट लिए थे. वहीं कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ Delhi के फिरोजशाह कोटला मैदान में फरवरी 1999 में 26.3 ओवर में 74 रन देकर 10 विकेट लिए थे.