बिना कोई रन दिए 4 ओवर में 10 विकेट, 15 साल के क्रिकेटर का करिश्मा देख स्तब्ध रह गए लोग

aakash-chaudhary

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में 15 साल के क्रिकेटर ने इतिहास रच दिया. उसका करिश्मा देख एकबारगी लोगों को अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ. क्रिकेटर आकाश चौधरी ने घरेलू टी-20 मैच की एक इनिंग में बिना रन दिए 10 विकेट झटक लिए.

जयपुर में स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज आकाश ने 4 ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई रन दिए हुए 10 विकेट झटके. वे दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से पर्ल एकेडमी के खिलाफ खेल रहे थे. 156 रनों का पीछा करते हुए पर्ल एकेडमी की टीम 36 रन से ये मैच हार गई. आकाश चौधरी का गेंदबाजी आंकड़ा 4-4-0-10 था.

आकाश की गेंदबाजी देखकर लोग भौंचक रह गए, क्योंकि उन्होंने जो कमाल किया, क्रिकेटर अनिल कुंबले को छोड़कर कोई भी विश्व में आज तक ऐसा नहीं कर सका है. सिर्फ अनिल कुंबले ने 4 से 7 फरवरी 1999 को हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया था.

आकाश ने भगवान को कहा शुक्रिया

आकाश चौधरी ने अपनी इस उपलब्धि के लिए भगवान को शुक्रिया कहा. आकाश ने कहा कि टी-20 में 5 विकेट पाना ही आश्चर्यजनक होता है और अगर मैं 10 विकेट ले पाया, तो इसके लिए ईश्वर को धन्यवाद देता हूं. ये मेरे लिए गर्व की बात है.

बता दें कि पर्ल अकादमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और दिशा एकेडमी को 20 ओवर में 156 रनों पर रोक दिया था. जवाब में पर्ल अकादमी 36 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

आकाश राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।