MP के सभी दफ्तर रहेंगे सूने, सभी विभागों के 7 लाख कर्मचारी रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में आज किसी भी सरकारी दफ्तर में कामकाज नहीं होगा। मंत्रालय छोड़ आज से सभी विभाग के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। अलग-अलग मांगों को लेकर विभिन्न विभागों के सात लाख से ज्यादा सरकारी कर्मियों के सामूहिक अवकाश पर जाने का दावा किया जा रहा है।

राजधानी भोपाल में सतपुड़ा-विंध्याचन भवन में कामकाज ठप्प रहेगा। आज तहसीलदार भी काम पर नहीं आएंगे। पदोन्नति की मांग को लेकर तहसीलदार सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। तहसीलदार के साथ ही पटवारी भी हड़ताल पर जा रहे हैं। पटवारी ग्रेड-पे बढ़ाने, रिक्त पदों को भरे जाने की मांग कर रहे हैं।

परिवहन विभाग के कर्मचारी भी अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आज काम नहीं करेंगे। प्रदेश में आरटीओ कर्मचारी जल्‍द वेतनवृद्धि करने, पुलिस के समान खाकी वर्दी की लंबे समय से मांग कर रहे हैं। आरटीओ कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानीं गई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

अधिकारियों कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश की सभी सरकारी सेवाएं ठप्प रहेंगी। प्रदेश के सभी पंचायत कर्मियों के हड़ताल पर जाने से पंचायतों के काम काज पहले से ही बंद पड़े हैं। आंदोलनकारियों की मांग है कि जुलाई 2019 से रुकी पांच प्रतिशत महंगाई भत्ते की किश्त जारी किया जाए। लंबे समय से अटकी पदोन्नति करने की भी मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें ः व्यापम घोटाले में CBI ने पेश की चार्जशीट, मामले में बनाए गए 13 नए आरोपी, 4 मुन्नाभाई भी शामिल

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।