कोरोना संकटकाल में भी अमेजन देगा 20 हजार लोगों को नौकरियां

दिल्ली। मशहूर ई कामर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने  बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह भारत और अन्य देशों में उपभोक्ताओं की मदद के लिये ग्राहक सेवा संगठन में 20 हजार लोगों को अस्थायी आधार पर नौकरियां देने जा रही है।

कंपनी का बयान ऐसे वक्त में आया है जब लोगों के लिए नौकरी का संकट है और कोरोना के चलते बड़ी संख्या में लोग नौकरी गंवा रहे हैं। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि ये नियुक्तियां उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये की जा रही हैं। अगले छह महीनों में भारत के विभिन्न शहरों जैसे हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में ये नियुक्तियां की जायेंगी।

कंपनी ने इस नौकरियों के बारे में जानकाऱी देते हुए बताया कि इनमें से अधिकांश पद अमेजन के ‘वर्चुअल ग्राहक सेवा’ कार्यक्रम का हिस्सा हैं। इसके तहत घर से काम करने की सुविधा दी जाती है। इनके लिये न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होगी और अंग्रजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ में दक्षता की आवश्यकता होगी। ऐसे नौजवानों को कंपनी देश के कई शहरों में नियुक्त करेगी और उन्हें बकायदा प्रशिक्षण देकर कंपनी में शामिल किया जाएगा।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।