अमेरिका ने भारत को सौंपा अल कायदा का खूंखार आतंकवादी, भारत को मिली बड़ी सफलता 

दिल्ली। अमेरिका ने अलकायदा के खूंखार आतंकी मोहम्मद इब्राहिम जुबैर को भारत के हवाले कर दिया है। आतंकी हमलों की साजिश रचने में माहिर जुबैर को विशेष विमान से अमृतसर लाया गया है। इसे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता माना जा रहा है।

Close Button

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का रहने वाला जुबैर अलकायदा से जुड़ा था और उसका एक भाई याहिया मोहम्मद फारुकी भी खूंखार आतंकी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने इन दोनों को 2015 में गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर टेरर फंडिंग समेत कई गंभीर आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में अदालत ने इन दोनों को दोषी पाया था। अदालत याहिया को 27 साल और जुबैर को 5 साल की सजा सुनाई थी। जुबैर को सजा की अवधि पूरी होने के बाद भारत को सौंप दिया।

फिलहाल कोरोना की महामारी के कारण उसे अभी क्वारंटाइन किया गया है। इस अवधि के पूरा होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां इस खूंखार आतंकवादी से पूछताछ शुरू करेंगी। इसकी योजना भारत के कई हिस्सों को दहलाने की थी। भारत और अमेरिका के बीच गहरी रणनीतिक साझेदारी की वजह से इस आतंकी का प्रत्यार्पण हो सका है। इसे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलता माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।