आईपीएल से जुड़कर इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले अमेरिकी खिलाड़ी, जानिए कौन है ये क्रिकेटर और क्या है इसकी खासियत

स्पोर्ट्स डेस्क– इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग है, इस लीग में जो भी क्रिकेटर खेलता है उसे दुनिया पहचानने लगती है, क्रिकेट में अगर फेमस होना है तो आईपीएल का मंच आजकल हर क्रिकेटर के लिए बड़ा रास्ता है, और इस मंच में हर क्रिकेटर अपने खेल का जौहर दिखाना चाहता है।

आईपीएल 2020 अब इस अमेरिकी खिलाड़ी के लिए भी खास होने जा रहा है, क्योंकि आईपीएल में पहली बार किसी अमेरिकी खिलाड़ी को किसी फ्रेंचाईजी टीम में एंट्री मिली है।

 

दरअसल आईपीएल फ्रेंचाईजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने इस बार 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान से करार किया है, जो आईपीएल में खेलते नजर आएंगे।

अली खान अमेरकी खिलाड़ी हैं, जो केकेआर की टीम में चोटिल हैरी गर्नी की जगह लेंगे, जो कंधे की चोट के चलते आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

 

जानिए कौन है ये अमेरिकी क्रिकेटर

दरअसल अली खान त्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम का हिस्सा कैरेबियन प्रीमियर लीग में थे, और इस सीजन में सीपीएल की चैंपियन टीम बनी है त्रिनबागो नाइटराइडर्स और उस टीम से खेलते हुए अली खान ने कमाल की गेंदबाजी की है, उनकी गेंदबाजी और उनके खेल से कोलकाता नाइटराइडर्स परिचित है, और उन्हें आईपीएल के इस मौके पर एक गेंदबाज की जरूरत भी थी इसलिए केकेआर की टीम ने अली खान को अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

 

अमेरिकी खिलाड़ी अली खान ने सीपीएल के मौजूदा सीजन में 7.43 की इकॉनमी से 8 विकेट अपने नाम किए है।

साल 2018 में अली खान ग्लोबल टी-20 कनाडा के दौरान सुर्खियों में आए थे, और उनके खेल से ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो काफी प्रभावित हुए थे, और फिर यहीं से उनकी एंट्री सीपीएल में हुई।

 

अली खान डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाते हैं, और 140 की रफ्तार से गेंदबाजी करने में महारत रखते हैं, सीपीएल के अपने डेब्यू मैच में ही अली खान ने अपनी पहली ही गेंद पर श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा का विकेट लिया था, जिसके बाद तो वो और ज्यादा सुर्खियों में आ गए थे।

अब देखना ये है कि आईपीएल जैसे बड़े मंच में आकर अली खान क्या कमाल करते हैं, क्या उन्हें केकेआर की टीम प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है और अगर शामिल करती भी है क्यों अली खान अपने खेल से सभी को हैरान कर पाएंगे देखना दिलचस्प होगा।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।