अमेरिका में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से लोगों ने की तौबा, साइकिल बनी अमेरिकी लोगों की पहली पसंद, साइकिल बिक्री में आया 600% का उछाल

दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस वायरस ने लोगों के जीवन जीने के तरीकों को बदलकर रख दिया है। हाल ये है कि दुनिया का सबसे अमीर मुल्क अमेरिका अब साइकिल की सवारी कर रहा है।

अमेरिका उन देशों में शामिल है जहां कोरोना वायरस ने जमकर कहर बरपाया है। अभी भी अमेरिका बुरी तरह से कोरोना की चपेट में है। अब अमेरिका के लोग इस वायरस से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने से बच रहे हैं। जिसके चलते अमेरिका में साइकिल की बिक्री अचानक बढ़ गई है। इसकी वजह है कि लोगों ने सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की बजाय अब साइकिल चलाने पर ज्यादा भरोसा जताया है। अमेरिका की सड़कों पर अब साइकिल की तादाद खूब बढ़ गई है।

कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए अमेरिका में लोगों ने अब साइकिल खरीदना और उससे चलना शुरू कर दिया है। अमेरिका में साइकिल की बिक्री का ये आलम है कि दुकानदारों के पास साइकिल का स्टॉक नहीं बचा है। दुकानों पर साईकिल कम पड़ गईं हैं। दो महीने पहले जिन दुकानों में साइकिल का स्टॉक भरा था। अब उनके पास साइकिल का टोटा है। दुकानदार बताते हैं कि अमेरिका में साइकिल की बिक्री में 600 परसेंट तक का उछाल आ गया है। जिससे साइकिल विक्रेता भी हैरान हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।