अमित जोगी ने सीएम भूपेश बघेल पर लगाया डीजीपी के चयन में पक्षपात का आरोप, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए की नई नियुक्ति की मांग…

रायपुर. सुप्रीम कोर्ट की ओर से पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की नियुक्ति को लेकर हाल ही में दिए गए फैसले के आधार पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर प्रदेश के डीजीपी के चयन के लिए नया पैनल बनाकर पूर्णकालिक नियुक्ति करने और कार्यवाहक डीजीपी द्वारा पारित तबादला और नियुक्ति के आदेशों को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है.

अमित जोगी ने पत्र के जरिए कहा कि प्रकाश सिंह प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के 13 मार्च को पारित आदेश की कंडिया 8 में स्पष्ट निर्देश है कि पुलिस महानिदेशक की चयन प्रक्रिया के दौरान उन सभी अधिकारियों को पैनल में शामिल करा जाए जिनकी 6 महीने या उस से अधिक की सेवा अवधि शेष हो. लेकिन छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति में इस निर्देश का पालन नहीं हुआ है.

जोगी ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि आपकी सरकार ने पुलिस महानिदेशक चयन के सम्बंध में UPSC को भेजे पैनल में पात्रता रखने वाले ईमानदार और वरिष्ठ अधिकारियों को एक सोची-समझी रणनीति के तहत शामिल नहीं किया और अपने चहेते अधिकारियों को लाभ पहुंचाने की नियत से उनके विरुद्ध रिकार्ड में मौजूद तथ्यों को जानबूजकर छुपाया गया.

जोगी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के परिपेक्ष में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के चयन के लिए नए सिरे से पैनल तैयार करने और पूर्णकालिक पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के पहले कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक’ द्वारा पारित सभी SIT गठन के आदेशों और नियुक्तियों एवं ताबादले के आदेशों को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें : अमित जोगी और धर्मजीत सिंह ने CM भूपेश को दिलाई शपथ की याद, कहा- राजनीतिक और व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों से ऊपर उठकर करें काम

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।