मुख्य सचिव अजय सिंह ने की डेंगू पीड़ितों से मुलाकात, डेंगू की कहर से निबटने अधिकारियों को दिए ये निर्देश...

मुख्य सचिव अजय सिंह ने की डेंगू पीड़ितों से मुलाकात, डेंगू की कहर से निबटने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग.  डेंगू से पीड़ित मरीजों की लगातार मौते हो रही हैं. इसी बीच प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अजय सिंह पीड़ितों से मुलाकात करने जिला अस्पताल पहुंचे थे. इसके अलावा उन्होंने डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और जिला प्रशासन की बैठक ली है. साथ ही शहर में फैले ड़ेंगू के नियंत्रण व रोकथाम को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा है कि लोगों का स्वास्थ्य सबसे पहली प्राथमिकता है.

बैठक में अजय सिंह के अलावा सचिव निहारिका बारीक,हेल्थ कमिश्नर आर प्रशन्ना और एनआरएचएम डॉयरेक्टर सर्वेश भूरे सहित कलेक्टर उमेश अग्रवाल सहित जिले के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ज्ञात हो कि जिला अस्पताल में करीब 57 डेंगू पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं,जिनसे मुलाकात करने प्रदेश सरकार के बड़े अधिकारी पहुंचे हुए थे. गौरतलब है कि दुर्ग जिले में लगातार डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है,जिसमें अब तक 9 बच्चों की मौत भी हो गई है.

इसके अलावा करीब 300 मरीज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. वहीं चीन से भिलाई पहुंची एक्सपेंशन टीम के 10 सदस्य डेंगू के चपेट में आ गए थे. जिन्हें रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.इसके बावजूद न जाने स्वास्थ्य विभाग को और किस बड़ी अनहोनी का इंतजार है. दुर्ग जिले के कई स्थानीय अधिकारियों ने डेंगू से निजात दिलाने स्वास्थ्य विभाग को चिट्ठी भी लिखा है.

 

 

 

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।