Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों की एक टीम केमिस्ट की दुकान के मालिक उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या के मामले की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती पहुंची है. इससे पहले शनिवार को गृह मंत्रालय ने मामले की जांच एनआईए को सौंपी थी.

एनआईए की टीम ने सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं. एक अधिकारी ने कहा, हम इस बात की जांच करेंगे कि मामले में गिरफ्तार आरोपियों का पाकिस्तान से कोई संबंध था या नहीं. हम इसकी जांच उसी तरह करेंगे जैसे हम उदयपुर की घटना की जांच कर रहे हैं.

हत्या 21 जून को हुई थी. पुलिस ने जांच में पाया कि उसे नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए मारा गया था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पूरी जांच की जाएगी. फेसबुक पर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट लिखने के बाद 54 वर्षीय कोल्हे की महाराष्ट्र में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. वह अमरावती में केमिस्ट की दुकान ‘अमित मेडिकल स्टोर’ चलाते थे.

इस संबंध में उनके बेटे संकेत कोहली ने सिटी कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद 22 वर्षीय मुदस्सिर अहमद और 25 वर्षीय शाहरुख पठान को 23 जून को गिरफ्तार किया था.

बाद में पुलिस ने तीन और आरोपियों की पहचान 25 जून को अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22) और अतिब राशिद (22) के रूप में की. जांच के अनुसार, कोल्हे पर 21 जून की रात करीब 10.15 बजे अपने दोपहिया वाहन से घर लौटते समय हमला किया गया था, उसके 27 वर्षीय बेटे संकेत और उसकी पत्नी वैष्णवी के साथ एक अन्य वाहन पर पीछा किया गया था.