Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल जारी है. अब विनी महाजन को हटाक अनिरुद्ध तिवारी को नया चीफ सेक्रेटरी बना दिया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने और चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाए जाने के बाद से प्रशासनिक सर्जरी जारी है.

राज्य की मुख्य सचिव विनी महाजन को हटाकर उनकी जगह अनिरुद्ध तिवारी को चीफ सेक्रेटरी बनाया गया है. अनिरुद्ध साल 1990 बैच के IAS अधिकारी हैं और कैप्टन सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण और प्रशासनिक सुधारों के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) के तौर पर सेवा निभा रहे थे.

पंजाब CM का निराला अंदाज, छात्रों के बीच पहुंचे चन्नी ने जमकर किया भांगड़ा, वीडियो वायरल

 

नवनियुक्त मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी कर्मिक विभाग और विजिलेंस के प्रमुख सचिव के अलावा विकास के वित्त कमिश्नर और फूड प्रोसेसिंग, बागवानी, प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग के प्रमुख सचिव भी रहेंगे. पद संभालने के बाद उन्होंने कहा कि वे विभिन्न क्षेत्रों में सभी कार्यों को पूरा करने के लिए एक टीम के तौर पर काम करते रहेंगे और राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

वरुण रूजम बने उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के विशेष प्रिंसिपल सेक्रेटरी

इसके अलावा साल 2004 बैच के IAS अधिकारी वरुण रूजम को उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का विशेष प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है. वरुण रूजम मार्कफेड के प्रबंध निदेशक हैं और नई जिम्मेदारी अतिरिक्त प्रभार के रूप में होगी.

 

दीपिंदर सिंह पटवालिया बने पंजाब के एडवोकेट जनरल

नई पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट के वकील दीपिंदर सिंह पटवालिया को राज्य का नया एडवोकेट जनरल (एजी) नियुक्त किया है. वे पूर्व एजी अतुल नंदा की जगह लेंगे, जिन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था. सीनियर एडवोकेट पटवालिया के सामने अब पंजाब के एजी के तौर पर हजारों करोड़ के ड्रग रैकेट, बेअदबी मामला और पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी जैसे कई बड़े मामलों में सरकार का बचाव करना बड़ी चुनौती होगी.

मेरी सुरक्षा में की जाए कटौती, इतने सुरक्षाकर्मी सरकारी संसाधनों की बर्बादी : सीएम चन्नी

 

विनी महाजन को फिलहाल अभी कोई तैनाती नहीं दी गई है. हालांकि सरकार ने 1987 बैच की IAS अधिकारी विनी महाजन, 1988 बैच की रवनीत कौर, 1988 बैच के संजय कुमार, 1989 बैच के विजय कुमार जंजुआ, 1989 बैच के कृपा शंकर सरोज को स्पेशल चीफ सेक्रेटरी मनोनीत कर दिया है.

Opposition Arrives on Tanga’s to Protest Hiked Fuel Prices

 

विनी महाजन पंजाब की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी रहीं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विनी महाजन को मुख्य सचिव बनाया था और उनके IPS पति दिनकर गुप्ता को राज्य का डीजीपी बनाया था. चीफ सेक्रेटेरी के बाद अब डीजीपी दिनकर गुप्ता का तबादला भी कभी भी किया जा सकता है.