BREAKING NEWS: सीने में दर्द की शिकायत के बाद अन्ना हजारे की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

Anna Hazare admitted to Hospital: समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) को सीने में दर्द की शिकायत के बाद पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. रूबी हॉल क्लीनिक के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवधूत बोदामवाद ने कहा कि अन्ना हजारे को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें निगरानी में रखा गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अन्ना हजारे की एंजियोग्राफी हुई है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अन्ना हजारे के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. उद्धव ठाकरे ने अन्ना हजारे के जल्द ठीक होने की कामना की है.

सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने कहा कि अभी पता चला कि अन्ना हजारे को पुणे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी. उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना करती हूं.

84 वर्षीय अन्ना हजारे सामाजिक कार्यकर्ता हैं. उन्होंने ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने, सरकारी पारदर्शिता बढ़ाने और भ्रष्टाचार विरोधी अभियानों का नेतृत्व किया है. अहमदनगर जिले के गांव रालेगण सिद्धि से ताल्लुक रखने वाले अन्ना हजारे को 1992 में भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

साल 2011 में अन्ना हजारे ने संसद में भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल विधेयक को लागू करने के लिए सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया. ड्राफ्ट में सरकार के 2010 के मसौदे की तुलना में अधिक कड़े प्रावधानों को शामिल किया गया और लोकपाल को व्यापक शक्ति प्रदान की गई. इनमें प्रधानमंत्री को प्रस्तावित लोकपाल की शक्तियों के दायरे में रखना भी शामिल था.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।