फिरोजपुर, पंजाब। पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के आप सरकार के बड़े वादों में से एक को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज एक महीने के भीतर भ्रष्टाचार के खतरे को पूरी तरह से खत्म करने के संकल्प के साथ महान शहीदों की पवित्र भूमि से भ्रष्टाचार विरोधी का एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया. मुख्यमंत्री ने यहां हुसैनीवाला में राज्य स्तरीय समारोह में महान शहीदों शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद भ्रष्टाचार विरोधी नंबर- 950 120 0200 जारी किया. भगवंत मान ने कहा कि “यदि कोई मंत्री, विधायक या अधिकारी आपसे किसी भी काम के लिए रिश्वत या कमीशन मांगता है, तो उसे ना नहीं कहें, बल्कि इसकी एक ऑडियो / वीडियो क्लिप भी बनाएं और भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन को भेजें. सरकार इसकी जांच करेगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.”

भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए करेंगे प्रयास : मुख्यमंत्री भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने की बात दोहराई

सीएम भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों से भ्रष्टाचार के खतरे को जड़ से खत्म करने का वादा किया है. इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब के लिए नंबर शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस नेक काम के लिए पंजाबियों का भरपूर सहयोग और तहे दिल से समर्थन भी मांगा जा रहा है, जो महान शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब “स्वतंत्र भारत के उन सपनों को पूरा करना हमारा कर्तव्य है, जो हमारे महान शहीदों ने देखे थे।” उन्होंने उल्लेख किया कि हमने स्वच्छ और पारदर्शी शासन सुनिश्चित करने के लिए लोगों के साथ प्रतिबद्धता की थी, जिसे हर कीमत पर पहुंचाया जाएगा. हमारी सरकार शहीदों के संदेश को हर घर तक ले जाएगी, ताकि शहीदों के सपनों को साकार किया जा सके.

‘यह ‘उड़ता पंजाब’ नहीं ‘उठता पंजाब’ होगा’, पढ़िए पंजाब से राज्यसभा चुनाव के आप उम्मीदवार राघव चड्ढा का खास इंटरव्यू

बेरोजगार युवकों को नौकरी देने का वादा

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा व्यापक जनहित में की जा रही पहलों का उल्लेख करते हुए भगवंत मान ने बताया कि आप सरकार ने बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अलावा संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि कुछ अन्य बड़े कल्याणकारी फैसले भी जल्द ही लिए जाएंगे. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने आगंतुक पुस्तिका में लिखा, “शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के स्मारकों के सामने सिर झुकाकर मुझे बहुत सुकून मिला. उनके सपनों की आजादी को हर नुक्कड़ पर पहुंचाना आज की जरूरत है. शहीदों की इच्छा के अनुसार पंजाब और पंजाबियों की बेहतरी के लिए प्रार्थना की.” मुख्यमंत्री ने राजमाता विद्यावती और शहीद बीके दत्त के स्मारकों पर भी श्रद्धांजलि दी.