पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर मनाया गया आतंकवाद विरोध दिवस, विधानसभा में अध्यक्ष डॉ. महंत ने दिलाई शपथ…

सुप्रिया पाण्डेय रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर विधानसभा में आतंकवादी विरोधी दिवस कार्यक्रा का आयोजन किया गया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विधानसभा के अधिकारी-कर्मचारियों को शपथ दिलाने के बाद राजीव गांधी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की.

Close Button

डॉ. महंत ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की पुण्य स्मृति में पूरे देश ने आतंकवाद और अहिंसा से लड़ने की शपथ लेने का फैसला वर्षों पहले ले लिया है, और उसी के अनुरूप पूरा प्रदेश आज के दिन शपथ लेते हैं. राजीव गांधी ने देश के लिए जो कुछ किया है, उसे हम कुछ शब्दों में बयां नहीं कर सकते.

राजीव किसान न्याय योजना को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि राज्य सरकार ने आज से राजीव गांधी की स्मृति में न्याय योजना प्रारंभ करने का निर्णय लिया है. इसमें 19 लाख किसानों को सीधा-सीधा लाभ मिलेगा. 5700 करोड़ रुपए हमारे किसानों के खाते में सीधे जमा होने से आज जब कोरोना से जूझ रहे हैं बहुत लाभकारी सिद्ध होगा.

कलेक्टरों को जारी किए गए पत्र
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आतंकवाद विरोध दिवस मनाने बाबत प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किया गया है. समस्त शासकीय कार्यालयों, संस्थाओं में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए आतंकवाद, हिंसा, सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने की शपथ ली जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।