Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा सिंह यादव राजनीति में एक्टिव हैं. क्या आप जानते हैं कि अपर्णा बिष्ट यादव ने कितनी और कहां से पढ़ाई की है.

अपर्णा सिंह यादव ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज से ली है. उन्होंने 2007 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की थी. अपर्णा ने राजनीति विज्ञान, आधुनिक इतिहास और अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया है. अर्पणा बिष्ट यादव ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है. अपर्णा ने भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में नौ साल तक शास्त्रीय संगीत में औपचारिक शिक्षा ग्रहण की है. वह ठुमरी की कला में निपुण हैं.

2014 में जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी तब वे लाइमलाइट में आयी थीं. वहीं अपर्णा के पति प्रतीक यादव लीड्स यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट डिग्री ले चुके हैं. अपर्णा यादव का जन्म 1990 में हुआ था. अपर्णा के पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट हैं. अपर्णा यादव को घूमने का शौक है वह कई यूरोपियन देश में घूम चुकी हैं. प्रतीक यादव और अपर्णा स्कूल में क्लासमेट थे. प्रतीक यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे हैं.

 

 

">
Share: