Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के व्यक्तिगत प्रयास के बाद दिल्ली में आस्था के महापर्व छठ के सार्वजानिक आयोजन को मंजूरी मिल गई है. पिछले 1 महीने से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल और केंद्र सरकार के मंत्रियों से लगातार दिल्ली में छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन को लेकर अपील कर रहे थे. उन्होंने उप राज्यपाल को इस संबंध में पत्र भी लिखा था. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर छठ महापर्व के सार्वजानिक आयोजन को अनुमति देने का आग्रह किया था. इस बाबत उपराज्यपाल की अध्यक्षता में बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में ये फैसला लिया गया कि दिल्ली में कोरोना के हालात काबू में है, इसलिए छठ के सार्वजनिक आयोजन को मंजूरी दी जा सकती है.

पंजाब के 2 दिवसीय दौरे पर जाएंगे केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना काबू में

पिछले कई हफ़्तों से दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.1% से भी कम आ रही है. इसे देखते हुए दिल्ली में निर्धारित छठ घाटों पर कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए छठ-पूजा का सार्वजनिक आयोजन किया जा सकेगा. दिल्ली सरकार पिछले 1 महीने से दिल्ली में छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन के लिए उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से मंजूरी मांग रही थी. मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिख कर उपराज्यपाल से छठ पूजा के सार्वजानिक आयोजन को अनुमति देने का आग्रह किया था, उपमुख्यमंत्री ने भी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर छठ के आयोजन की अनुमति मांगी थी.

दिल्ली में प्रदेश भाजपा ने छठ व्रती स्पेशल वैक्सीनेशन अभियान किया लॉन्च

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सभी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए निर्धारित छठ घाटों पर पूजा का सार्वजानिक आयोजन किया जाएगा. इसके लिए जल्द ही एक SOP जारी किया जाएगा. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आस्था का पर्व छठ बहुत बड़ा त्योहार है, इसलिए बेहद सावधानी के साथ इसका आयोजन किया जाए.