फिटनेस का नया मंत्र एक्वा जुम्बा, पहली बार संबलपुर में

संबलपुर. ओडिशा में पहली बार फिटनेस के नए मंत्र एक्वा जुम्बा आयोजित होने जा रहा है. इस फिटनेस प्रोग्राम में युवाओं को फीट रहने और उन्हें अपनी फिटनेस बरकरार रखने के टिप्स दिए जाएंगे.

एक्वा जुम्बा ट्रेनर देबंजन बोस

ये फिटनेस कायर्क्रम 10 मार्च को संबलपुर के धनुपाली स्थित आदित्य कल्याण मंडप में आयोजित होगा. कैलबर्न फिटनेस द्वारा आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और एक्वा जुम्बा फिटनेस ट्रेनर के रूप में देबंजन बोस विशेष रुप से झारसुगुड़ा से आएंगे जो 2012 से जुम्बा से जुड़े हुए है और वे अधिकृत रुप से जुम्बा के लाइसेंसी इंस्ट्रक्टरों को ट्रेनिंग देते है.

जिन अास्था चौहान

कैलबर्न फिटनेस की जिन प्रिती अग्रवाल और जिन अमित दुबे ने संयुक्त रुप से बताया कि इस फिटनेस प्रोग्राम को होस्ट जिन आस्था चौहान, जिन वैष्णवी, जिन नीकिता उपाध्याय और जिन हर्ष चावड़ा करेंगे. इस दौरान जुम्बा मास्टर क्लास और फैशन शो भी आयोजित है, जिसके लिए ओड़िशा और पड़ोसी राज्यों से भी जुम्बा ट्रेनर संबलपुर आएंगे.

जिन अमित दुबे

क्या होता है एक्वा जुम्बा

यह वर्कआउट का नया ट्रेंड है. इसे एक्सरसाइज और डांस का मिलाजुला रूप कह सकते हैं. एक्वा का मतलब पानी है, जबकि जुम्बा डांस फिटनेस प्रोग्राम है. 1990 के दौरान कोलंबिया के डांसर और कोरियोग्राफर अल्बर्टो बेटो पेरेज ने इसकी शुरूआत की थी.

जिन हर्ष चावड़ा

यह डांस और खेल का मेल है. इसमें म्यूजिक की मस्ती है और फिटनेस का मंत्र है. एक्वा जुम्बा वर्कआउट का नया ट्रेंड है, जो कि सभी बड़े शहरों में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. वजन घटाने से लेकर घुटने के दर्द में एक्वा जुम्बा फायदेमंद बताया जा रहा है.

 

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।