इधर अर्जेंटीना ने हराया नाइजीरिया को, उधर क्रोएशिया ने हरा दिया आइसलैंड को, प्री क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है, मंगलवार को अर्जेंटीना के लिए बहुत बड़ा मुकाबला था, क्योंकि अगर अर्जेंटीना को प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचना था तो उसे हर हाल में नाइजीरिया के खिलाफ जीत हासिल तो करनी ही थी, साथ में ये दुआ भी करनी थी कि क्रोएशिया की टीम आइसलैंड को हरा दे। और जब किस्मत साथ हो तो  कुछ ऐसा ही होता है, अर्जेंटीना की टीम मंगलवार को खेले गए मुकाबले में जीत भी हासिल की, और उधर क्रोएशिया ने भी आइसलैंड को हरा दिया, और इसके साथ ही अर्जेंटीना की टीम प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर गई, तो वहीं क्रोएशिया की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर गई।

अर्जेंटीना ने जीता मैच

अर्जेंटीना और नाइजीरिया के बीच अहम मुकाबला था, ऐसा मुकाबला जिसमें अर्जेंटीना के लिए जीत बहुत जरूरी थी, और मुकाबला जब शुरू हुआ तो अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेस्सी भी फॉर्म में दिखे, मेस्सी ने मैच के 14वें मिनट में ही गोल दाग दिया, और मौजूदा टूर्नामेंट में अपना खाता भी खोला, मेस्सी के इस गोल से उनके फैंस झूम उठे, लेकिन मैच के 51वें मिनट में नाइजीरिया के मोसेस ने भी गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया, अब एक बार फिर से खलबली मच गई, और फिर आखिर में मैच के 86वें मिनट में अर्जेंटीना रोजो ने गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया, और अर्जेंटीना की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही। अर्जेंटीना के लिए अच्छी बात ये भी रही कि अगले मैच में क्रोएशिया ने भी अर्जेंटीना को हरा दिया। और इस तरह से  अर्जेंटीना प्री क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई।

क्रोएशिया ने आइसलैंड को हराया

वहीं क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हरा दिया, इस मैच में क्रोएशिया ने मैच के 53वें और 90वें मिनट में गोल दागा, तो वहीं आइसलैंड ने मैच के 76वें मिनट में एक गोल किया, इस जीत के साथ ही क्रोएशिया की टीम ग्रुप में टॉप पर रही।

पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

वहीं ऑस्ट्रेलिया और पेरू के बीच खेले गए मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा और पेरू ने ये मैच 2-0 से अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया एक भी गोल नहीं कर सका।

फ्रांस-डेनमार्क मैच रहा ड्रॉ

मंगलवार को फ्रांस और डेनमार्क के बीच भी मुकाबला खेला गया, जहां फ्रांस डेनमार्क के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा, इस मैच में दोनों ही टीम कोई गोल नहीं कर सकीं। मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।