पंजाब में 7 दिन में कोरोना के करीब 32000 केस, चुनावी रैलियों पर एक हफ्ते के लिए और लग सकती है रोक

चंडीगढ़। पंजाब में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. एक हफ्ते में प्रदेश में करीब 32 हजार केस आए हैं. कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए पंजाब में चुनावी रैलियों पर एक हफ्ता और रोक बढ़ सकती है. चुनाव आयोग की तरफ से जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है. इस संबंध में दिल्ली में आयोग की मीटिंग चल रही है. पंजाब में चुनाव की घोषणा के बाद कोरोना ब्लास्ट हो चुका है. 8 जनवरी को चुनाव की घोषणा के बाद एक हफ्ते यानी 7 दिन में राज्य में कोरोना के 32 हजार 200 केस मिले. 66 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया. एक्टिव केस 22 हजार बढ़ गए. पंजाब में 21 जनवरी से नामांकन शुरू होना है, वहीं 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. 10 मार्च को मतगणना होगी.

पंजाब में 86 कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल

 

ये हालात तब हैं, जबकि पंजाब में चुनावी रैलियों पर पूरी तरह से पाबंदी लगी है. अगर चुनावी रैलियां हुईं, तो फिर पंजाब में कोरोना तांडव मचा सकता है. चुनाव आयोग की पाबंदी की समय सीमा आज खत्म हो रही है. ऐसे में बड़ी चुनावी रैलियों से फिलहाल रोक हटना संभव नहीं है. चुनाव आयोग आज इस पर अंतिम फैसला ले लेगा. चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी. उस दिन पंजाब में कोरोना के 3,643 केस मिले थे और 2 मरीजों की मौत हुई थी. 14 जनवरी को पंजाब में 7,642 पॉजिटिव केस मिले, 21 लोगों ने दम तोड़ दिया.

 

मोहाली, जालंधर, लुधियाना और पटियाला में कोरोना बेकाबू

पंजाब में कोरोना का खतरा किस कदर बढ़ चुका है, इसका अंदाजा हर रोज जिलों में मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या से लगा सकते हैं. पंजाब में अभी तक पटियाला सबसे आगे था, लेकिन 634 केस मिलने के बावजूद यह जिला चौथे नंबर पर है. अब पहले नंबर पर 1 हजार 808 केस के साथ लुधियाना आ चुका है. यहां पॉजिटिविटी रेट भी 43.17% रही. दूसरे नंबर पर 1,215 केस के साथ मोहाली और तीसरे पर 695 केस के साथ जालंधर है.

 

24 घंटे में पंजाब में कोरोना से 21 मरीजों की मौत

कोरोना से शुक्रवार को 24 घंटे में पंजाब में 21 मरीजों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 7 मरीजों की मौत लुधियाना में हुई है. इसके अलावा जालंधर में 4, होशियारपुर और पटियाला में 2-2 और अमृतसर, बरनाला, गुरदासपुर, मोगा, संगरूर और तरनतारन में एक-एक मरीज ने दम तोड़ दिया. पंजाब में 637 मरीज लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. इनमें 485 मरीज ऑक्सीजन, 122 ICU और 30 वेंटिलेटर पर हैं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!