VIDEO: राजधानी में कोरोना की वापसी होते ही पुलिस हुई सख्त, रात में पूर्ण लॉकडाउन के बीच बेवजह घूमने वालों पर की कार्रवाई

शिवम मिश्रा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार को एक नया कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन मुस्तैद हो गई है. लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ और छूट देने के साथ ही दिन में लोगों की आवाजाही पर कोई रोक टोक नहीं हैं, लेकिन शाम होते ही पुलिस सख्त नजर आ रही है. क्योंकि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहता है. इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर बेवजह घूमते मिले हैं. जिन पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है.

दरअसल बीती रात रायपुर के कई चौक-चौराहों पर भीड़ बढ़ता देख खुद एएसपी, सीएसपी और टीआई के साथ पुलिस की टीम सड़कों पर गश्त करती दिखी. इस दौरान पुलिस बेवजह बाइक और कार में घूम रहे लोगों को बैरिकेट्स लगाकर रोका गया. पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कई लोगों को फटकार लगाई, वाहनों को जब्त किया और कड़ी चेतावनी देते हुए कुछ को नियमों का पालन करने की हिदायत भी दी. इसके अलावा कई वाहनों को जब्त कर उन्हें पैदल ही घर की ओर रवाना कर दिया और कहा गया कि सुबह वापस आकर चलानी शुल्क जमाकर वाहन ले जाना.

एएसपी (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक) पंकज चंद्रा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे जिले में शाम 7 से सुबह 7 तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. सड़कों पर भीड़ बढ़ता देख बेवजह घूमने वाले लोगों पर सख्ती बरती जा रही है. गुरुवार से शहर के मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस की टीम तैनात कर लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वाहनों को जब्त कर चालानी कार्रवाई की जाएगी. आगे भी इसी तरह से कार्रवाई जारी रहेगा. इस दौरान पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर दिखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

एएसपी ने रात में कुछ लोगों को नियमों का पालन कराने के लिए शपथ दिलाते हुए कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करूंगा. शाम से पूर्ण लॉकडाउन के बाद बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी के साथ उन्हें छोड़ दिया गया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।