अंजली जैन अंतरधर्मीय विवाह मामला : छग हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अशोक जैन ने लगाई सुप्रीम कोर्ट में याचिका, 25 को होगी सुनवाई

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अंजली जैन के पिता अशोक जैन ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. जिसकी सुनवाई की तारीख 25 नवंबर तय की गई है. यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता कौस्तुब शुक्ला ने दिया है.

अधिवक्ता शुक्ला ने बताया कि अंजली जैन की सुरक्षा एवं कस्टडी को लेकर अशोक ने पहले भी याचिका लगाई थी, जिसकी सुनवाई 21 नवंबर 2019 को तय की गई है. इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने लड़की की सुरक्षा को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मामले को लंबित रखा है.

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कि गयी है. ऐसी परिस्थिति में हाईकोर्ट के आदेश 15 नवंबर 2019 के परिपालन को लेकर काफी संवैधानिक एवं कानूनी प्रश्न उत्पन्न हो गया है. ऐसी अवस्था में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतज़ार न्यायिक दृष्टिकोण से भी आवश्यक है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।