अब होने जा रहा है एशिया कप का आगाज, जानिए कब से कब तक होगा घमासान, दुबई पहुंच चुकी है टीम इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा भी खत्म हो गया है, और अब एशिया कप का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है, टीम इंडिया के भी कुछ खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं।

15 सितंबर से एशिया कप

15 सितंबर से एशिया कप का आगाज होने जा रहा है, एशिया कप 2018 का पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा, ये मैच दुबई में होगा, मुकाबले की शुरूआत भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से होगी। एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है, और इसका फाइनल घमासान 28 सितंबर को खेला जाएगा, फाइनल मैच भी भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे दुबई में खेला जाएगा।

18 सितंबर को भारत का मुकाबला

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेला जाएगा। मौजूदा एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला हांगकांग और भारत के बीच खेला जाएगा। और फिर उसके एक दिन बाद 19 सिंतबर को एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला होगा, जिसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को रहता है क्योंकि इन दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला हमेशा ही हाईवोल्टेज होते हैं। भारत के ये दोनों ही मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से शुरू होंगे और दुबई में ही खेले जाएंगे।

एशिया कप में शामिल टीम

इस बार एशिया कप में टोटल 6 टीम हिस्सा ले रही हैं। मौजूदा एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, हांगकांग, अफगानिस्तान की टीम शामिल है। टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

दुबई पहुंच गई है टीम इंडिया

एशिया कप में शामिल होने के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंन्द्र सिंह धोनी, टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित 10 खिलाड़ियों का दल गुरुवार को दुबई के लिए रवाना हो चुका था, जो पहुंच चुका है, जो खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे में थे, उन्हें दो दिन का आराम दिया गया है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।