विधानसभा चुनाव : उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी में बनी सभी 70 सीटों पर सहमति

नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की। बैठक में 70 सीटों पर कर चर्चा हुई। पार्टी ने शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई है। बैठक के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 70 सीटों पर चर्चा हुई और लगभग सभी नामों को उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर अंतिम रूप दिया गया है। शनिवार को हम केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के सामने ये नाम पेश करेंगे।

सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हरीश रावत के भी विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना पर भी चर्चा हुई। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया जा सका और बताया जा रहा है कि हरीश रावत के लिए केन्द्रीय नेतृत्व ही अंतिम फैसला करेगा।

उम्मीद लगाई जा रही है कि स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से सभी 70 सीटों पर सहमति बनने के बाद अब कांग्रेस पार्टी अब जल्द ही सभी सीटों पर उम्मीदवार उतार देगी। शनिवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों को लेकर अंतिम मुहर लगेगी।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार से पहले गुरुवार को भी रात साढ़े 11 बजे तक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। इसमें गुरुवार को करीब 30 से 40 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी और फिर बची हुई सीटों पर शुक्रवार को चर्चा हुई। शुक्रवार को बैठक सुबह 11 बजे बैठक शुरू हुई। सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर स्क्रीनिंग कमेटी ने मुहर लगा दी। इसके बाद इसे आलाकमान के पास भेजा जाएगा और वहां से मंजूरी मिलने के बाद इसे जारी कर दिया जाएगा।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!