Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

Manoj Lalluram.com
रिपोर्ट – मनोज सिंह बघेल

रायपुर।अपर मुख्य सचिव एन.के.असवाल 31 मई को शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हो गये. सेवानिवृत्ति के समय वे राज्य प्रशासन अकादमी,निमोरा के डीजी और बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन के प्रभारी थे. असवाल की सेवानिवृत्ति के बाद ये दोनों पद फिलहाल रिक्त हैं और मुख्यमंत्री के विदेश दौरे से लौटने के बाद इन पदों पर नियुक्ति होने की संभावना जताई जा रही है.

रिटायरमेंट से पहले असवाल गृह,परिवहन,पीएचई,आदिम जाति कल्याण जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके थे. सेवानिवृत्ति के ठीक बाद लल्लूराम डॉट कॉम से खास बातचीत में असवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ जैसे नये राज्य में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाना उनके लिये चुनौतीपूर्ण किन्तु उत्साहजनक अनुभव रहा. उन्होनें इस बात पर संतोष जाहिर किया कि उनका पूरा सेवाकाल बिना किसी विवाद के शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया.
असवाल ने कहा कि सेवानिवृत्त होने के बाद वे अपना समय लेखन और अध्ययन में बितायेंगे. उन्होंने बताया कि वे लिखने पढ़ने के शौकीन हैं और अपने प्रशासनिक अनुभवों पर आने वाले दिनों में कुछ लिखना चाह रहें हैं. असवाल ने छत्तीसगढ़ के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोग बेहद सरल स्वभाव के हैं और यही वजह है कि यहां के शांत वातावरण से प्रभावित होकर वो सेवानिवृत्ति के बाद राजस्थान की बजाय यहीं बसने जा रहें हैं.