Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

बोर्ड परीक्षा पास करना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होता. परीक्षा देने के बाद छात्रों को सिर्फ परिणाम की चिंता रहती है. हाल ही में कई राज्यों में हुए बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम सामने आए हैं. इस बीच महाराष्ट्र की एक महिला की कहानी वायरल हो रही है. इस महिला ने 53 साल की उम्र में हाईस्कूल की परीक्षा पास की है. अपनी मां की प्रेरणादायक कहानी से भावुक होकर महिला के बेटे ने उनकी कहानी सभी के साथ शेयर किया है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर प्रसाद जंभाले नामक शख्स ने अपनी मां की कहानी शेयर की थी. प्रसाद पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और वे इन दिनों आयरलैंड में रहते हैं. लेकिन उनकी मां महाराष्ट्र में रहती हैं. प्रसाद ने अपनी मां की कहानी शेयर कतए हुए बताया कि कैसे 37 साल बाद उनकी मां ने फिर से स्कूल में पढ़ना शुरू किया और वो इसमें पास भी हो गई है.

इसे भी पढ़ें – Uber ने नए नाम Uber एक्स शेयर के साथ दोबारा शुरू किया कार पूलिंग सेवा, अब मिलेगी इतने प्रतिशत तक की छूट…

प्रसाद ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वे पिछली बार जब आए थे जो मां की पढ़ाई देखकर हैरान थे. उनकी मां की नोटबुक में इंग्लिश लिखती है. यहां तक कि वो अलजेब्रा में भी बहुत अच्छे से काम कर रही थी. उनकी समझ बच्चों को हैरान कर रही थी. उन्होंने बताया कि उनकी मां का दिन ही पढ़ाई से शुरू होता था. उन्होंने बताया कि उनकी मां ने इस स्कूल में 2021 में दाखिला लिया था पर उन्होंने इसके बारे में किसी को बताया नहीं था. उन्होंने चुपके से पढ़ाई की है.

वे अपने घर फोन करते हैं तो कई बार यह पता चलता है कि मां पढ़ रही हैं. यहां तक कि मां ने उनके पिता और अपने दूसरे बेटे को भी इस स्कूल और पढ़ाई के बारे में लगभग एक महीने तक कुछ नहीं बताया. उनकी मां अपनी क्लास की सबसे होनहार स्टूडेंट थी. प्रसाद इंडिया शादी करने के लिए आए थे, उनकी शादी फरवरी में थी और उनकी मां के एग्जाम मार्च में थे. फिर भी उनकी मां ने सबकुछ मैनेज कर लिया.

इसे भी पढ़ें – एक बार फिर साथ नजर आएंगे Deepika Padukone और Shahrukh khan, पठान के बाद इस फिल्म में बिखेरेंगे अपना जलवा …

फिलहाल प्रसाद की मां पास हो गई हैं और उनके नंबर भी काफी अच्छे आए. उन्होंने 79.60% अंक प्राप्त किए. बेटे ने अपनी मां का रिपोर्ट कार्ड भी शेयर किया. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे स्कूल भी खोले हैं जिनमें रात को पढ़ाई करवाई जाती है.