एटीएम से सिर्फ रुपये ही नहीं निकलते, सोना भी निकलता है, इस एटीएम को इस्तेमाल तो कीजिए…

दिल्ली. आज के जमाने में एटीएम पैसा निकालने का सबसे सुलभ और सहज माध्यम बन चुका है। दुनियाभर में आप कहीं भी जाए एटीएम के जरिए आसानी के पैसा निकाल सकते हैं। मार्केट से लेकर हर जगह एटीएम नजर आते हैं। मगर क्या आपको पता है कि कुछ एटीएम के जरिए सोना भी निकलता है।

यदि जिस एटीएम से आप पैसे निकालते हैं वहां से सोना निकलने लगे तो आप निश्चित तौर पर हैरान हो जाएंगे। मगर क्या आपको मालूम है कि कुछ देशों में ऐसा होता है। यानी वहां के एटीएम से पैसों की बजाए सोना निकलता है। सोना निकालने वाला एटीएम सबसे पहले अबु धाबी के अमीरात पैलेस होटल की लॉबी में लगाया गया था।

इस लॉबी से पहले 320 तरह के सोने के आइटम निकाले जा सकते थे। दुनियाभर के ज्यादातर लोग सोने को तिजोरी में रखते हैं लेकिन अबु धाबी के लोग आराम से अपने सोने को बैंक में जमा करके एटीएम से जब चाहें निकाल सकते हैं।

इस एटीएम से सोना निकालने के लिए आपको पहले एटीएम मशीन के अंदर कार्ड डालना होता है। इसके बाद ही आप सोना निकाल सकते हैं। हालांकि उसके लिए आपको एक बात का ध्यान रखना होगा। वह यह कि वहां आपका खाता होना जरूरी है। अबु धाबी में कोई भी अपने सोने को घर में नहीं रखता है और उसकी सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हो जाता है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।