ऑकलैंड टी-20 भारत ने 7 विकेट से जीता, सीरीज में 1-1 की बराबरी, हैमिल्टन में इस दिन होगा फाइनल मैच

स्पोर्ट्स डेस्क– कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी अर्धशतकीय पारी और कुणाल पड्या की शानदार गेंदबाजी (3 विकेट) के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गया. भारत ने टी-20 में पहली बार न्यूजीलैंड को उसके घर में हराया. सीरीज का फाइनल और निर्णायक मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा.

ऑकलैंड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने आठ विकेट खोकर 158 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम ने 18.5 ओवर पर सिर्फ 3 विकेट खोकर बना लिया. कुणाल को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया.

जीत की नींव सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने रखी. पहले विकेट के लिए दोनों ने 79 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. रोहत ने 29 गेंदों का सामना कर 3 चौके और 4 छक्के की बदौलत अर्धशतक पूरा किया. इस मैच में उन्होंने टी-20 में सर्वाधिक रन और 100 छक्के जमाने का रिकार्ड अपने नाम किया. रोहित  10वें ओवर की दूसरी गेंद पर ईश सोढ़ी ने ऑउट किया. दूसरा विकेट शिखर धवन (30) के रूप में गिरा. दोनों सलामी बल्लेबाज के पेवेलियन लौटने पर टीम का स्कोर 88 रन थे. 13.4 ओवर में विजय शंकर के रूप में तीसरा विकेट गिरा. पारी को ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी ने संभाला. चौथे विकेट के लिए 44 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. पंत ने 28 गेंदों पर 4 चौके व छक्के की मदद से 40 रन और धोनी ने 17 गेंद पर 1 चौके के साथ 20 रन बनाए.

न्यूजीलैंड को पहला झटका 15 के स्कोर पर भूवनेश्वर कुमार ने दिया. पहले मैच के हीरो रहे टिम सेफर्ट को 12 के निजी स्कोर पर चलता किया. कुणाल पांड्या ने कोलिन मुनरो 12, डेरिल मिशेल 1 तथा कप्तान केन विलियमसन 20 रन पर आउट किया.

इस झटके के बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम ने रोस टेलर 42 के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की. ग्रैंडहोम ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहला अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पंड्या ने ग्रैंडहोम को  रोहित के हाथों कैच कराया. टेलर छठवें विकेट के रूप में टीम के 153 के स्कोर पर आउट हुए. खलील अहमद ने पारी के अंतिम ओवर में सैंटनर 7 और टिम साउदी 3 को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. कुणाल पंड्या ने 3 विकेट, खलील ने 2, भुवनेश्वर और हार्दिक ने 1-1 विकेट गिराए.

विज्ञापन

survey lalluram
Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।