सिडनी में भारत-आस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच शुरु, आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, कप्तान एरोन फिंच आउट

SYDNEY, AUSTRALIA - JANUARY 11: Captains Aaron Finch of Australia and Virat Kohli of India pose with ICC Cricket World Cup trophy during the Australia v India ODI Series Captains Trophy Session at SCG on January 11, 2019 in Sydney, Australia. (Photo by Matt King/Getty Images)

सिडनी. आज टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच क्रिकेट का 50-50 ओवर प्रारूप यानी वनडे क्रिकेट का आगाज हुआ है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इससे पहले भारत के इस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टी20 सीरीज को ड्रॉ कराया जबकि उसके बाद हुई टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। ये टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भारतीय क्रिकेट टीम की पहली टेस्ट सीरीज जीत साबित हुई। इससे ये साफ है कि टीम इंडिया अब तक इस ऑस्ट्रेलिया टूर पर अपराजित रही है और वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम इस सिलसिले को जारी रखते हुए जीत के साथ कंगारुओं से विदा लेना चाहेगी।

आपको बता दें कि वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को तीन झटके लगे। सबसे पहले मौजूदा समय में भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो गए और अब वो न्यूजीलैंड दौरे पर भी भारतीय वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसके बाद मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल को निलंबित करते हुए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

गौरतलब है कि टीवी शो कॉफी विद करण के एक एपिसोड में इन दोनों के कुछ बयानों ने बड़ा हंगामा खड़ा किया है जिसके बाद चौतरफा आलोचनाओं के बाद क्रिकेट बोर्ड को भी कड़ा एक्शन लेना पड़ा। यानी टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी पहले ही इस सीरीज से हट चुके हैं।

 

 

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।