जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ, जो पट्टी बांधकर इस खिलाड़ी को करनी पड़ी बल्लेबाजी ?

स्पोर्ट्स डेस्क- वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में आज एक ऐसा वाकया हुआ जिसने अनिल कुंबले की यादों को ताजा कर दिया, जब अनिल कुंबले के जबड़े में चोट लगी थी और वो पट्टी बांधकर गेंदबाजी कर रहे थे।

कुछ ऐसा ही वाकया आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में हुआ। जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ज्योफ्रा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे, और ऑस्ट्रलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बल्लेबाजी कर रहे थे, आर्चर की एक गेंद एलेक्स कैरी के हेलमेट पर लगी और उन्हें चोट लग गई। चोट की वजह से एलेक्ट कैरी के ठुड्डी से खून निकलने लगा, जिसके बाद तुरंत ही एलेक्स कैरी का ग्राउंड में ही इलाज किया गया, और फिर वो पट्टी लगाकर बल्लेबाजी करने लगे।

एलेक्स कैरी की इस घटना के बाद अनिल कुंबले की 17 साल पुरानी यादें ताजा हो गईं जब साल 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटिगा टेस्ट मैच में अनिल कुंबले के जबड़े में चोट लग गई थी और फिर उन्होंने मैदान पर पट्टी लगाकर गेंदबाजी की थी। इस दौरान अनिल कुंबले ने 14 ओवर गेंदबाजी की थी, और एक विकेट भी लिया था।

एलेक्स कैरी की पारी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 70 गेंद में 46 रन की पारी खेली। 

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।