whatsapp

वर्ल्ड हेड इंजरी अवेयरनेस डे के मौके पर चलाया गया जागरुकता अभियान, लोगों को बांटे गए हेलमेट

रायपुर। आज वर्ल्ड हेड इंजरी अवेयरनेस डे के मौके पर राजधानी के तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव पर  NHMMI हॉस्पिटल की ओर से जागरुकता अभियान चलाया गया. इस मौके पर यहां लोगों को बताया गया कि सड़क हादसे से बचने के लिए किस तरह से ट्रैफिक रूल्स का पालन करें. साथ ही बिना हेलमेट लगाए दोपहिया वाहन वाले गाड़ी नहीं चलाएं और बिना सीट बेल्ट बांधे कार या चारपहिया वाहन में नहीं चला जाए.

कार्यक्रम में बताया गया कि सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मौतें सिर में गंभीर चोट लगने के कारण ही होते हैं. जबकि हेलमेट लगाने से मौत का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है, इसलिए हेलमेट पहनना अपनी सेफ्टी के लिए कितना जरूरी है. वहीं इसमें उन लोगों को हेलमेट भी बांटे गए, जो सड़क पर बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए दिखाई दिए. उन्हें आगे से हेलमेट लगाने को लेकर समझाया भी गया.

इस मौके पर  NHMMI के प्रतिनिधि, ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी, कोतवाली थाने के सीएसपी सुखनंदन राठौर, अन्य पुलिस अधिकारी-कर्मचारी और शहर के लोग मौजूद रहे. लोगों ने भी यहां प्रण किया कि गाड़ी चलाते वक्त वे अपनी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखेंगे. ट्रैफिक रूल्स का पालन करेंगे और बिना हेलमेट लगाए गाड़ी नहीं चलाएंगे और चारपहिया वाहनों में भी सीट बेल्ट जरूर बांधेंगे.

Related Articles

Back to top button