अयोध्या: पीएम मोदी के सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों का क्या है राज ? मोदी को नहीं है कोरोना से खतरा, जानिए क्यों ?

राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली। राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके लिए मोदी अयोध्या पहुंच चुके है. लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार उनकी सुरक्षा में किन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, क्योंकि पीएम मोदी की सुरक्षा कई मायने खास है.

कोरोना संकट के बीच राम मंदिर भूमि पूजन का शिलान्यास होना है. ऐसे में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा है. इसलिए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा की कमान उन पुलिस जवानों को सौंपी गई है, जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ठीक हो चुके हैं और अब उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

अयोध्या में भूमि पूजन के समय कोरोना को मात दे चुके 150 सुरक्षाकर्मी पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. परिसर के बाहर रहने वाले पुलिसकर्मी पिछले दो हफ़्ते से क्वारंटीन में रह चुके हैं और कोरोना टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं. ऐसे में मोदी को कोरोना से कोई खतरा नहीं होगा. यह सब इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि कोरोना का संक्रमण भारत में तेजी से फैल रहा है. हाल ही में देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

यही वजह है कि सुरक्षा में लगे अधिकारी कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहते हैं. इसलिए मोदी की सुरक्षा में कोरोना से जंग जीत चुके पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. मीडिया खबरों के मुताबिक मोदी के मुख्य सुरक्षा घेरे में 300 पुलिसकर्मी तैनात हैं और ये सभी कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

वैसे तो अयोध्या की सुरक्षा में क़रीब साढ़े 3 हज़ार पुलिसकर्मी लगे हैं, लेकिन मुख्य सुरक्षा घेरे में उन्हें ही रखा गया है, जो कोरोना से जंग जीत चुके हैं. अन्य पुलिसकर्मियों का भी कोरोना टेस्ट हुआ है. सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए ही सभी की तैनाती की गई है. जिससे संक्रमण के फैलने की संभावना बेहद कम है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।