Bajaj CT 125x ये नई बाइक बाजार में जल्द मचाने वाली है धूम…

Bajaj CT 125X Launch Price Features: देश-दुनिया की पॉपुलर टू-व्हीलर कंपनी में से एक बजाज जल्द ही एक और नई बाइक लॉन्च करने वाली है, जो कि 125 सीसी बाइक सेगमेंट में टीवीएस रेडर 125, होंडा एसपी125 और हीरो ग्लैमर समेत कई पॉपुलर मोटरसाइल को कड़ी टक्कर देने वाली है.

  इसकी एक लोकप्रिय रेंज बजाज पल्सर है, जिसे “द फास्टेस्ट इंडियन” कहा जाता है, जिसने स्ट्रीट बाइक सेगमेंट में कंपनी के लिए अद्भुत बिक्री हासिल की है. लेकिन अपने कम्यूटर सेगमेंट के तहत फिलहाल कंपनी 100cc और 110cc के रेंज में बजाज सीटी और प्लैटिना को बेच रही है.

जाने Bajaj CT 125x के फीचर्स

इसमें वास्तव में एक सुंदर हेडलाइट काउल मिलता है, जिसमें ‘वी’ आकार का एलईडी डीआरएल और एक छोटा वाइजर भी होता है, जो एक बजट कम्यूटर मोटरसाइकिल पर थोड़ा सा खिंचाव होता है. हालांकि, इसमें हीरो के ग्लैमर एक्सटेक जैसी कनेक्टेड फीचर्स नहीं मिलती हैं.

 गोल हेडलाइट में रफ एंड टफ अपील के लिए मेटल गार्ड भी है और इसके फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन में फोर्क गैटर हैं. बजाज सीटी लाइनअप के एक्स वेरिएंट जैसे बजाज सीटी110एक्स और बजाज सीटी125एक्स में अतिरिक्त ग्रिप के लिए रबर टैंक पैड भी मिलता है.

 पीछे की तरफ इस बाइक में पिलियन राइडर के लिए अपेक्षाकृत बड़ी ग्रैब रेल मिलती है और अपेक्षाकृत अच्छे लगेज रैक के रूप में भी दोगुनी होती है. इसके अलावा इसमें हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के लिए हैलोजन बल्ब का इस्तेमाल किया गया है.

बजाज सीटी125एक्स के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बॉडी पैनल को छोड़कर पूरी मोटरसाइकिल पर ब्लैक-आउट इफेक्ट, रिब्ड-इफेक्ट सीट कवर, रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, सामान को जलने से बचाने के लिए एग्जॉस्ट के ऊपर लगेज कैरियर, रबर ग्रिप्स, साइड क्रैश गार्ड और एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन शामिल हैं.

 इसके इंजन की बात करें तो फिलहाल इसके सटीक स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि बजाज सीटी125एक्स में पल्सर 125 के समान 125सीसी इंजन दिया जा सकता है, जो 11.6 बीएचपी की पावर और 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है.

Related Articles

Back to top button