मनरेगा मजदूरों के 9 लाख रुपए लेकर बैंक कर्मचारी फरार, पुलिस तलाश में जुटी..

रवि गोयल, जांजगीर-चांपा. जिले के फिनो बैंक का एक कर्मचारी समेत तीन लोग मनरेगा खाताधारक मजदूरों का 9 लाख रुपए लेकर फरार हो गए. ब्रांच मैनेजर ने बैंक कर्मचारी सहित तीन के खिलाफ थाने में जुर्म दर्ज कराया है. वहीं मामला दर्ज होते ही आरोपी फरार हो गए. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

दरअसल, जांजगीर-चांपा जिले के आईसीआईसी बैंक शाखा से मर्ज होकर बलौदा तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में फिनो बैंक का संचालन होता है. इसी बैंक में बलौदा तहसील के ग्राम पंचायत खैजा के रोजगार गारंटी योजना के तहत काम करने वाले मजदूरों का खाता खुला है. फिनो बैंक में पेमेंट लेनदेन का काम करने वाला आरोपी सीताराम राठौर उर्फ़ संतोष राठौर ने ग्राम खैजा के रोजगार गारंटी में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी भुगतान का 11 लाख 47 हजार रुपए आईसीआईसीआई बैंक से वितरण करने के लिए निकाला और मजदूरों को भुगतान करने के बजाये 9 लाख रुपए अपने भाई गजानन राठौर और अपने एक साथी मुकेश बंजारे के खाते में डाल दिया.

मामले की जानकारी मिलने के बाद फिनो बैंक के ब्रांच मैनेजर ने बलौदा थाने में लिखित शिकायत की है. थाने में जुर्म दर्ज होने की जानकारी लगते ही तीनों आरोपी फरार हो गए हैं.  बलौदा पुलिस ने तीनों आरोपी सीताराम राठौर, गजानन राठौर, मुकेश बंजारे के खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर लिया है, और आरोपी की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।