BCCI ने किया नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, धवन- भुवनेश्वर को लगा झटका, पंत को मिला इनाम, जानिए किस खिलाड़ी को कितने रुपए मिलेंगे सालाना

स्पोर्ट्स डेस्क- बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सालाना नए अनुबंध का ऐलान कर दिया है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है तो कुछ खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन का नुकसान भी हुआ है।

बीसीसीआई ने 2019-20 के लिए जो सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है, उसमें टॉप ग्रेड मतलब ए प्लस में तीन खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि इस ग्रेड से शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को बाहर कर दिया गया है।

इसके अलावा रिषभ पंत को ए ग्रेड में शामिल कर दिया गया है। तो वहीं ए ग्रेड  में एम एस धोनी भी बरकरार हैं। ए प्लस ग्रेड में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

ए ग्रेड में महेंन्द्र सिंह धोनी, शिखर धवन, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, रविंन्द्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी को रखा गया है।

बी ग्रेड में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, उमेश यादव, और युजवेंन्द्र चहल को रखा गया है। तो वहीं सी ग्रेड में केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अंबाति रायुडू, मनीष पांडे, हनुमा विहारी और खलील अहमद को रखा गया है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई मेंस क्रिकेट टीम के प्लेयर्स को जो ए ग्रेड प्लस में होते हैं उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपए देती है, जो ए ग्रेड में होते हैं उन्हें 5 करोड़ रुपए मिलता है, और जो बी ग्रेड में होते हैं उन्हें 3 करोड़ रुएए और तो सी ग्रेड में होते हैं उन्हें 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।