वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, आस्ट्रेलिया में हीरो रहे खिलाड़ियों को मिली जगह…

मुंबई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. आस्ट्रेलिया दौरे के हीरो रहे ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को जगह देने के साथ मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को स्थान दिया गया है.

Close Button

भारतीय टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विकेटकीपर ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शर्दुल ठाकुर और उमेश यादव शामिल हैं. केएल राहुल और वृद्धिमाना साहा को फिटनेस क्लियरेंस के बाद शामिल किया जाएगा.

मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन जडेजा का प्रदर्शन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार रहा था. वहीं मोहम्मद शमी की योग्यता पर भी बीसीसीआई ने भरोसा जताते हुए टीम में शामिल किया है. टीम में जगह नहीं बना पाने वालों में हार्दिक पंड्या शामिल हैं, जो बीते कुछ समय से कंधे में समस्या से जूझ रहे हैं.

बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है, जहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. यह मुकाबला पहले लॉर्ड्स में खेला जाना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे साउथैम्पटन में करवाने का फैसला लिया गया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 से 22 जून तक खेला जाएगा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लंदन, तीसरा टेस्ट  25 से 29 अगस्त तक लीड्स, चौथा टेस्ट  2 से 6 सितंबर तक लंदन में और पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।