रांग साइट पर गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, राजधानी में टायर किलर लगाने की हो चुकी है तैयारी, जानिए कहां-कहां लगाए जाएंगे…

सुप्रिया पांडेय, रायपुर। अब राजधानी में रांग साइड वाहन चलाने वालों की खैर नहीं. यातायात पुलिस ने टायर किलर लगाने की कवायद शुरू कर दी है. सबसे पहले तेलीबांधा चौक और अवंति विहार चौक के टर्निंग प्वाइंट पर टायर किलर लगाया जाएगा.

रांग साइड वाहन चलाए जाने पर लगाम कसने में नाकाम रहने के बाद यातायात पुलिस ने टायर किलर लगाने का निर्णय लिया है. इस दिशा में काम भी शुरू कर दिया है, और तीन टायर किलर्स ब्रेकर का ऑडर दे दिया है. इसे सबसे ज्याता ट्रैफिक वाले तेलीबांधा चौक और अवंति विहार चौक के टर्निंग पाइंट पर लगाया जाएगा. अगर परिणाम अच्छा नजर आया तो अन्य चौक-चौराहों पर भी लगाने की कवायद की जाएगी.

कैसे काम करेगा टायर किलर

टायर किलर एक स्पीड ब्रेकर की तरह ही होता है, जो इसे गाड़ी के डायरेक्सन के अनुसार क्रास करेगा उसकी गाड़ी पूरी तरह सुरक्षित रहेगी क्योंकि कांटेदार स्प्रिंग झुके रहेंगे. लेकिन रांग साइड पर चलने वाली गाड़ियों के टायर उठे हुए कांटेदार स्प्रिंग से पंक्चर या खराब हो जाएंगे. ब्रेकर में तेज धार वाले कांटेदार स्प्रिंग इस तरह फिट रहते हैं कि रांग साइड से आने वाली गाड़ी का टायर इसमें फंसने की आशंका भी है.

रांग साइट की वजह से हो रही दुर्घटनाएं 

ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि लोग रांग साइड वाहन चलाते है, जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है. ऐसे स्थानों को हमने चिन्हांकित किया है, वहां हमने टायर किलर लगाने का फैसला लिया है. यदि वाहन चालक रांग साइड से गाड़ी को ले जाने का प्रयास करेंगे तो उसकी गाड़िया डैमेज ओर पंचर हो जाएंगी उसके बाद वो दोबारा क्रास करने से पहले सोचेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।