न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल ने, पृथ्वी शॉ और खुद को लेकर कही बड़ी बात, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां टीम इंडिया ने पांच मैच की टी-20 सीरीज में तो विरोधी टीम का क्लीन स्वीप कर दिया, तो वहीं 3 मैच की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने इसका बदला लेते हुए टीम इंडिया का क्लीन स्वीप कर दिया, और अब दो मैच की टेस्ट सीरीज होनी है जिसमें देखना दिलचस्प होगा कि बाजी कौन मारता है.

Close Button

दो मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की सलामी जोड़ी को लेकर उहापोह बरकरार है, क्योंकि टेस्ट सीरीज में भी रोहित और शिखर धवन टीम से बाहर हैं.

ऐसे में सलामी बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया में तीन ऑप्शन हैं, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ.

ऐसे में पिछले कुछ टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल ने कई शानदार पारियां खेली हैं, तो वहीं ऐसा माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाजी के लिए टेस्ट सीरीज में उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका लगभग तय माना जा रहा है. तो वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के बीच माना जा रहा है कि इन दो बल्लेबाजों में से किसी एक को मौका मिलेगा.

ऐसे में शुभमन गिल ने साफ कहा है कि पृथ्वी शॉ के साथ उनका कोई कंपटीशन नहीं है, लेकिन अगर उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वो इस मौके को भुनाने से पीछे भी नहीं हटेंगे. शुभमन गिल ने आगे कहा कि हमारा करियर एक ही समय पर शुरू हुआ लेकिन कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम दोनों ने अपने स्थान पर बेहतर प्रदर्शन किया है. ये टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे किसे खिलाते हैं ऐसा नहीं है कि हमारे बीच कोई संघर्ष है। जिसे भी मौका मिलता है वो उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा, और उसे बर्बाद नहीं होने देगा.

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों ही बल्लेबाज अभी 20-20 साल के हैं, और दोनों ही खिलाड़ी कमाल का क्रिकेट खेलते हैं, और अभी हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शऩ करने के बाद ही दोनों सुर्खियों में हैं.

शुभमन गिल ने तो अभी हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ  दोहरा शतक और शतक जड़ने के बाद सुर्खियों में हैं.

इसके अलावा शुभमन गिल ने ये भी कहा है कि टेस्ट सीरीज में कीवी गेंदबाजों के शॉर्टपिच गेंदों की रणनीति से बचकर रहना होगा साथ ही हवाओं का रुख भी मैच में बहुत कुछ तय करेगा.

गौरतलब है कि दोनों ही युवा बल्लेबाज शानदार हैं अब देखना ये है कि टीम प्रबंधन किस पर भरोसा जताता है और किसे पहले मौका देता है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।